Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बलौदा बाजार हिंसा पर शिव डहरिया बोले- परिवारवालों को जेल भेजने की धमकी देकर कोरे कागज पर साइन करवा रही पुलिस

Chhattisgarh news

पूर्व मंत्री शिव डहरिया समेत कांग्रेस ने अन्य नेता पहुंचे बिलासपुर

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार हिंसा मामले में जेल में बंद कांग्रेस नेताओं से मिलने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर वह समिति आज बिलासपुर पहुंची जिसे इसे मेल मुलाकात के लिए तैयार किया गया है. समिति में पूर्व मंत्री शिव डहरिया और पूर्व मंत्री धनेंद्र साहू शामिल है जिन्होंने जेल में बलौदा बाजार कांड में बंद 25 आरोपियों से मुलाकात के बाद निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत की है. पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने आरोप लगाया है कि यह भारतीय जनता पार्टी सरकार का सुनियोजित प्लान है जिसके तहत कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश हो रही यही कारण है कि इनमें सिर्फ तीन लोगों को कांग्रेस सतनाम समाज और कुछ पीएचई के ठेकेदारों को जेल में बंद कर दिया गया है, उन्होंने सबसे बड़ी बात यह कहीं की जेल में मुलाकात के बाद इस मामले में बंद आरोपियों ने बताया है कि उन्हें पुलिस ने जबरन करी कागज में डर दिखाकर दस्तक करवाया है और कहा है कि यदि उन्होंने कोरे कागज में साइन नहीं किया तो रासुका लगा देंगे और उनके परिवार के लोगों को जेल में डाल देंगे और इसी दर में सारे जेल में बंद आरोपियों ने पुलिस के कहने पर करी कागज में दस्तखत किया है.

ये भी पढ़ें- खूंखार नक्सलियों से लेकर बलौदाबाजार हिंसा के आरोपियों पर रहती है नजर, सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट खोमेश मांडवी ने बताया कैसे होती है निगरानी

उन्होंने बलौदा बाजार कांड को भारतीय जनता पार्टी का सुनियोजित प्लान बताया और बलौदा बाजार में भारतीय जनता पार्टी के नेता सनम जांगड़े को गिरफ्तार नहीं करने पर भी सवाल खड़े किए हैं. उनके मुताबिक सिर्फ कांग्रेसियों को जेल में बंद करना ही भारतीय जनता पार्टी और पुलिस की कार्यप्रणाली बताई गई है.

धनेंद्र साहू ने कहा, जबरन डरा रही सरकार

रायपुर से बिलासपुर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व मंत्री धनेंद्र साहू ने कहा कि सरकार ऐसा कर कांग्रेसियों को डराने का प्रयास कर रही है. जिस पर वह पूरी तरह विफल है, उन्होंने बताया कि जेल में बंद लोगों से उन्होंने आज मुलाकात की है जिनमें कई महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की है वह अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे इसके बाद आगे इस पूरे मामले में क्या रणनीति होगी यह तय की जाएगी. मस्तूरी मामले में भी धनेंद्र साहू ने पत्रकारों के सवाल का जवाब दिया है.

Exit mobile version