Vistaar NEWS

Chhattisgarh: भिलाई के श्रीमंत झा ने इटली पैरा आर्म्रेसलिंग चैम्पियनशिप में जीता सिल्वर मेडल, भारत के शहीद जवानों को किया समर्पित

Chhattisgarh News

श्रीमंत झा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के श्रीमंत झा ने एक बार फिर भिलाई सहित छत्तीसगढ़ का नाम पूरे देश में रोशन किया. आर्म्रेसलिंग चैंपियनशिप मैं श्रीमंत झा ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. श्रीमंत झा एशिया के एकमात्र और विश्व के तीसरे नंबर के पैरा आर्म रेसलिंग खिलाड़ी है. इटली में आयोजित इटली पैरा आर्म्रेसलिंग चैंपियनशिप मैं श्रीमंत झा ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है.

दरअसल 08 मार्च से 10 मार्च के बीच इटली में इटली पैरा आर्म्रेसलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें भारत के तरफ से नेतृत्व श्रीमंत झा कार रहे थे. श्रीमंत झा ने पीआईयूएच वर्ग में प्रतिस्पर्धा करते हुए झा ने क्वार्टर फाइनल में इटली के खिलाड़ी बोजो बोगुनोविक को हराया और सेमीफाइनल में उन्होंने यूक्रेन के खिलाड़ी माटेओ पेट्रोविक को एक प्रभावशाली मुकाबले में हराया. विक्टर ब्रैचेनिया ने श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता. श्रीमंत झा ने अपने जीते हुए पदक को देश के लिए शहीद जवानों के नाम समर्पित किया है.

ये भी पढ़ें – 14 मार्च को राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन, प्रतिभावान खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे सीएम विष्णुदेव साय

इन्हें दिया अपनी उपलब्धि का श्रेय

श्रीमंत झा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय जिंदल स्टील एंड पावर के अध्यक्ष नवीन जिंदल, पीपुल्स आर्म रेसलिंग फेडरेशन इंडिया की अध्यक्ष प्रीति झंगियानी और महासचिव लक्ष्मण सिंह भंडारी और चेयरमैन सुरेश बेब को दिया है. श्रीमंत झा ने कहा कि कोच और फिटनेस कोच ऋषभ जैन और राजू साहू ने दो महीने पहले छत्तीसगढ़ में जो काम किया, उससे मुझे यह पदक पाने में मदद मिली.

Exit mobile version