Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के श्रीमंत ने फिर लहराया तिरंगा, पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, देश के जवानों को किया समर्पित

Chhattisgarh, Shrimant Jha

दुनिया के तीसरे और एशिया के नंबर वन आर्म रेशलर श्रीमंत झा

Chhattisgarh News: दुनिया के तीसरे और एशिया के नंबर वन आर्म रेशलर श्रीमंत झा(Shrimant Jha) ने एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में +85 किलोग्राम वर्ग में भाग लिया और गोल्ड अपने नाम किया है. भारत के नंबर वन पैरा-एथलीट श्रीमंत झा ने एक बार फिर भारत का तिरंगा लहराया है. उन्होंने उज्बेकिस्तान में आयोजित एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में +85 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

श्रीमंत ने उज्बेकिस्तान में जीता स्वर्ण पदक

श्रीमंत झा ने अपना गोल्ड मैडल भारतीय जवानों को समर्पित किया. यह टूर्नामेंट 20 मई को शुरू हुआ था, जिसका फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला गया. स्वर्ण पदक जीतने के बाद श्रीमंत झा ने मोल्दोवा में विश्व पैरा आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया. श्रीमंत की इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी उन्हें बधाई दी है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ‘X’ पर पोस्ट कर लिखा छत्तीसगढ़ के बेटे और भारत के नंबर वन पैरा-एथलीट श्रीमंत झा ने उज्बेकिस्तान में आयोजित एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम कर समूचे प्रदेशवासियों को गौरवान्वित किया है. इस बड़ी उपलब्धि के लिए श्रीमंत को बहुत-बहुत बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं.

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर ध्यान- श्रीमंत

पदक जीतने के बाद श्रीमंत झा(Shrimant Jha) ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अच्छी तैयारी की है और आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करेंगे. झा ने आगे कहा, ‘यह मेरे लिए एक विशेष जीत है. अब मैं आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करूंगा और निश्चित रूप से भारत को फिर से गौरवान्वित करने की कोशिश करूंगा. श्रीमंत छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। उन्होंने इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपना लोहा मनवाया है और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं और कई स्वर्ण पदक जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: पॉक्सो एक्ट मामले के आरोपी की अपील खारीज, HC ने कहा- नाबालिग के साथ बढ़ते अपराध पर सख्ती जरूरी

अब तक 48 पदक जीत चुके हैं श्रीमंत

बता दें कि अब तक श्रीमंत 48 पदक जीत चुके हैं. श्रीमंत झा वर्ल्ड के नंबर 3 और एशिया के नंबर 1 पैरा-आर्म रेसलर हैं. उन्होंने अब तक 48 अंतरराष्ट्रीय पदक जीते हैं. दोनों हाथों में चार अंगुलियों के साथ पैदा हुए 30 वर्षीय खिलाड़ी ने इससे पहले सितंबर में कजाकिस्तान में आयोजित पैरा-आर्म रेसलिंग विश्व चैम्पियनशिप और पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया चैम्पियनशिप में क्रमशः कांस्य और रजत पदक जीता था.

Exit mobile version