Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर कड़ा प्रहार, अब तक 31 शव बरामद, IG सुंदरराज पी बोले- आगे भी चलेगी कार्रवाई

Chhattisgarh News

IG सुंदरराज पी

Chhattisgarh News: नारायणपुर-दंतेवाड़ा सुरक्षा जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें 31 नक्सलियों मारे गए है सभी के शवों को बरामद कर लिया गया है. इसे लेकर दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन में बस्तर रेंज IG सुंदरराज पी प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें बस्तर IG, DIG, दंतेवाड़ा SP, नारायणपुर SP समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

इस साल 188 नक्सलियों को मारा गया है – IG सुंदरराज पी

बस्तर रेंज IG सुंदरराज पी ने बताया कि 13 महिला 18 पुरुष नक्सलियों को मारा है, इसमें 14 माओवादी कैडर की पहचान हुई है, इस साल 2024 में 188 नक्सलियों को मौत के घाट उतारा है. बाहर प्रांत के 10 नक्सलियों को हमने इस साल सभी ऑपरेशन्स में मारा. यह छत्तीसगढ़ का ऐतिहासिक नक्सल ऑपरेशन है, CM विष्णु देव साय ने ख़ुद सभी चीजें संज्ञान में लीं. सारी बाधाओं को हम तोड़ रहे हैं.

इस मुठभेड़ में अब तक के शिनाख्त नक्सलियों में 1 करोड़ 30 लाख के इनामी नक्सली ढेर हुए है,  DSP लेवल के जबांज जवानों के नेतृत्व में बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने आगे कहा कि सफलता ऐतिहासिक रही और आगे भी ऐसे कार्रवाई जारी रहेगी. इस अभियान में पहली बार एक ही मुठभेड़ में LMG, AK-47, इंसास और SLR जैसी अत्याधुनिक बंदूकें बरामद की गई हैं.

बरामद हथियार

सिविल लाइन में रखा गया है 31 नक्सलियों का शव

बता दें कि शुक्रवार को दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया. इसमें करीब 1000 जवानों ने 31 नक्सलियों को मार गिराया. सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. जवान सभी के शवों के कंधों पर लादकर लाए है, और सभी जवान सिविल लाइन दंतेवाड़ा पहुंचे है, वहीं नक्सलियों के शव को भी वहाँ लाया गया है.

Exit mobile version