Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बेमेतरा की जिस फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट उसे 2022 भी किया गया था सील, हादसे पर कलेक्टर बोले- अभी भी हो सकता है धमाका

Chhattisgarh News

कलेक्टर रणबीर शर्मा

Chhattisgarh News: बेमेतरा के पिरदा गांव में शनिवार को एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है. इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. घटना में अबतक 7 लोग घायल है, और 1 की मौत बताई जा रही है.

फैक्ट्री में अभी भी ब्लास्ट होने का खतरा – रणबीर शर्मा

ब्लास्ट के बाद मौके पर पहुंचे बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने फैक्ट्री को लेकर चिंता जताई है, उन्होंने कहा कि फैक्ट्री में अभी भी ब्लास्ट होने का खतरा है. अगले 3-4 चार घंटे तक ब्लास्ट होने का खतरा बना हुआ है. मलबे में भी कुछ लोग दबे हो सकते है. एसडीआरएफ़ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन करेगी.

ये भी पढ़ें- मैनपाट में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के लिए माझी जनजाति सहित अन्य की जमीन पर किया गया कब्जा, जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

SDRF की रेस्क्यू टीम हुई रवाना

बेमेतरा के पिरदा स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट की घटना के बाद रायपुर, दुर्ग से दमकल वाहन और SDRF की रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है. रायपुर से 01 और दुर्ग से 02 दमकल की वाहन मौके के लिए रवाना हो गए है.

MP का रहने वाला है फैक्ट्री मालिक, फैक्ट्री को 2022 में भी किया गया था सील

जानकारी के मुताबिक इस फैक्ट्री का मालिक मध्यप्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है. बता दें कि इसी फैक्ट्री को 21 जुलाई 2022 को कलेक्टर के आदेश पर सील किया गया था. तब भी आरोप लगा था कि अवैध तरीके से बारूदी फैक्ट्री संचालित की जा रही है. विस्फोटक नियम 2008 और अमोनियम नाइट्रेट नियम 2012 के नियमों के तहत इस फैक्ट्री को सील किया गया था. उस वक्त भी सुरक्षा मानकों को लेकर सवाल खड़े हुए थे. लापरवाही नजर आई थी. लेकिन किसी तरह फैक्ट्री फिर से चालू हो गई और इस लापरवाही का परिणाम आज देखने को मिला. जब इतने बड़े ब्लास्ट में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

Exit mobile version