Vistaar NEWS

Chhattisgarh: राज्य सरकार की पहल, ऑनलाइन कोचिंग से सरकारी स्कूल के बच्चों को मुफ्त मिल रही NEET-JEE जैसे परीक्षाओं की कोचिंग

Chhattisgarh News

निशुल्क ऑनलाइन कोचिंग से बच्चों को मिल रहा लाभ

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के भविष्य यानी बच्चों और युवाओं के जीवन को संवारने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सदा तत्पर नजर आते हैं. पूरे राज्य में शिक्षा की अलख जलती रहे और पूरे प्रदेश का भविष्य उज्ज्वल रहे इसके लिए सीएम लगातार कदम उठा रहे हैं और उनके द्वारा उठाए जा रहे कदमों में एक कदम की चर्चा पूरे छत्तीसगढ़ में हो रही है. और वो कदम है रायपुर का ऑनलाइन कोचिंग सेंटर- अभ्युदय. जहां मुख्य कोचिंग सेंटर से 20 स्कूलों को जोड़कर केंद्र बनाया गया है. और इससे 80 से अधिक आसपास के सरकारी स्कूलों के बच्चों को निशुल्क NEET और JEE जैसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है.

सीएम के मार्ग दर्शन में हुई कोचिंग सेंटर की शुरुआत

आने वाली पीढ़ी के भविष्य को संवारने की दिशा में इस हाइटेक कोचिंग सेंटर को CM के मार्गदर्शन में कलेक्टोरेट के मल्टीलेवल पार्किंग में बनाया गया है. यहीं से NEET और JEE के टीचर पढ़ाते हैं और रायपुर में बने 20 से अधिक सरकारी स्कूलों के डिजिटल केंद्रों में इसका सीधा प्रसारण किया जाता है. 1 हजार से भी ज्यादा बच्चे इसका लाभ लेते हैं. मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन में जिन बच्चों के पास पैसों का आभाव है वो कहीं पीछे न रह जाएं. इसके लिए सरकार ने जिम्मेदारी ली है. बच्चे भी इस सुविधा से लाभान्वित हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश को लेकर राहत-बचाव के लिए CM विष्णुदेव साय ने कलेक्टरों को दिया आदेश

सरकारी स्कूल के बच्चों को मुफ्त मिल रही NEET-JEE जैसे परीक्षाओं की कोचिंग

इस हाइटेक कोचिंग सेंटर का और अधिक लगातार विस्तार किया जा रहा है. लाइब्रेरी से लेकर इसकी ऑनलाइन फैसिलिटी में लगातार बढोत्तरी की जा रही है. रायपुर का ऑनलाइन कोचिंग सेंटर- अभ्युदय. जैसा नवाचार आज कई बच्चों के सपनों में पंख लगा रहा हैं. आज उन्हें पैसों के आभाव में भी जिंदगी की उड़ान भरने में कठिनाई नहीं महसूस हो रही है. विष्णु के सुशासन में पंख लगाकर बच्चा आसमान की उंचाइयों को छू रहा है.

Exit mobile version