Vistaar NEWS

Chhattisgarh: दो कथित पत्रकारों ने चाय बेचने वाले और उसके दोस्त के नाम पर फर्जी खाता खुलवाया, की 1.65 करोड़ की ठगी

Chhattisgarh News

ठगी करने वाले दो पत्रकार

Chhattisgarh News: भिलाई के दो कथित पत्रकारों के खिलाफ 1 करोड़ 65 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. जिसमे दो पत्रकारों ने चाय बचने वाले एक शख्स व उसके साथी के नाम पर फर्जी तरीके से खाता खुलवाकर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ठगी कर ली. इस मामले में पुलिस ने भिलाई के दो कथित पत्रकारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

दो पत्रकारों ने मिलकर की 1.65 करोड़ की ठगी

भिलाई के दो पत्रकारों ने मिलकर चाय वाले व उसके साथी का अलग-अलग बैंक एकाउंट खुलवाया और उसमें 80 और 85 लाख यानी 1 करोड़ 65 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन किया है. इस मामले की शिकायत के बाद सुपेला पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है. वहीं सीएसपी सत्यप्रकाश तिवारी ने बताया की धीरज महतो और मुकेश तांडी दोनों दोस्त है. दोनों ने शिकायत की है कि वह जुनवानी स्थित श्री शंकराचार्य अस्पताल के पास चाय गुमटी चलाता है, इनका परिचय गोविंदा चौहान व रविकांत मिश्रा से था. 2023 में गोविंदा चौहान और उसके साथी रविकांत मिश्रा ने दोनों से कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ दिला देगा इसके लिए दोनों को बैंक एकाउंट खोलाना पड़ेगा. सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के चक्कर में आकर आईडीएफसी बैंक में दोनों ने खाता खुलवा लिया, इस बीच गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा ने कहा कि दोनों को बैंक खाता और एटीएम देना पड़ेगा, क्योंकि बैंक खाता को सिस्टम में अपडेट करना होगा. इसके बाद धीरज और मुकेश दोनों का बैंक एकाउंट डिटेल और एटीएम दे दिए धीरज और मुकेश ने अपने बैंक खाता में मोबाइल नम्बर को अपडेट करा दिया कुछ दिन बीत गए, लेकिन गोविंदा और रविकांत ने बैंक खाता और एटीएम नहीं लौटाया, धीरज महतो व उसका दोस्त जब भी अपना एटीएम मांगते तो वे टालमटोल करने लगे इसके बाद दोनों को शक हुआ और बैंक पहुंच गए, एकाउंट के बारे में बैंक प्रबंधन से जानकारी लेने पर पता चला कि उनके खातों ने लाखों रुपए लेन देन किया जा रहा है. इसके कारण मुंबई ब्रांच ने बैंक एकाउंट को होल्ड कर दिया हैयह सुनकर दोनों को होश उड़ गए. इसके बाद धीरज और मुकेश के खाते में हुए ट्रांजेक्शन से बता चला कि गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा दोनों के खातों से कुल 1 करोड़ 65 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन किया है. इनके माध्यम से गोविंदा के खाते में 80 लाख और रविकांत मिश्रा के खाते में 85 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है.

ये भी पढ़ें- CM विष्णुदेव साय ने केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. एल. मुरुगन से की मुलाकात, स्मृति चिन्ह की भेंट

थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

इसके बाद दोनों ही प्रार्थियों ने सुपेला थाने में पहुंचकर दोनों ही कथित पत्रकारों के खिलाफ लिखित में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आनंद फाइनेंस में विवेचना की तो पता चला कि दोनों ही पीड़ितों की शिकायत सही है. जिसके बाद पुलिस ने दोनों तथा कथित पत्रकारों के खिलाफ फिर दर्ज कर लिया है, तो वहीं दोनों ही आरोपी फिलहाल फरार हो चुके हैं, आपको बता दे की लगातार पिछले कुछ सालों से महादेव ऑनलाइन एप के जरिए खातों को किराए में लेकर इसी तरह लाखों करोड़ों के ट्रांजैक्शन किया जा रहे हैं. पुलिस को शक है कि दोनों ही कथित पत्रकार महादेव ऑनलाइन सट्टा एप से जुड़े हैं और उन्होंने महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के ही लिए करोड़ों रुपए का ट्रांजैक्शन किया है. फिलहाल पुलिस की विवेचना जारी है.

Exit mobile version