Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक, पिस्‍टल लेकर सीएम हाउस पहुंचा शख्‍स, 8 सुरक्षाकर्मी निलंबित

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सिक्योरिटी में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति पिस्टल लेकर मुख्यमंत्री के कमरे के बाहर तक पहुंच गया था. जो व्यक्ति पिस्टल लेकर सीएम के करीब पहुंचे वह VVIP श्रेणी था. इस वजह से सुरक्षा में तैनात जवानों ने उसे व्यक्ति की चेकिंग नहीं की. लेकिन बाद में जब एक सुरक्षाकर्मी की पिस्टल पर नजर पड़ी तब पिस्टल बरामद की गई है.

दरअसल, यह पूरी घटना 25 फरवरी की शाम 6 से 6:30 बजे के बीच की है. तब मुख्यमंत्री विष्णु देव साय उस समय तेलंगाना दौरे पर थे. व्यक्ति के बारे में जानकारी यह मिली कि उसका नाम पटनायक है और वह रायगढ़ निवासी है. VVIP होने के कारण राज्य अतिथि गृह पहुंचा लेकिन वीवीआईपी श्रेणी में होने के कारण बाहर तैनात जवानों ने उसकी चेकिंग नहीं की.

सुरक्षाकर्मी की पिस्टल पर पड़ी नजर

इसके बाद वह व्यक्ति मुख्यमंत्री निवास के अंदर घुस गया. इस दौरान वहां तैनात एक सुरक्षाकर्मी की नजर पिस्टल पर पड़ी गई. जिसके बाद तुरंत उस व्यक्ति की लाइसेंसी पिस्टल को जप्त कर लिया गया. सीएम सुरक्षा से जुड़े अफसर प्रफुल्ल ठाकुर ने इस पूरी मामले की पुष्टि की है. उन्होंने विस्तार न्यूज़ पर कहा कि घटना 25 तारीख की है. मुख्यमंत्री तेलंगाना दौरे पर थे.

ये भी पढे़ं: Chhattisgarh: नक्सलगढ़ के 36 छात्रों के लिए हेलीकॉप्टर से भेजे गए 10-12वीं के प्रश्नपत्र, परीक्षा के लिए जाना पड़ता था 60 किमी दूर

8 सुरक्षाकर्मी निलंबित

अफसर ने बताया कि उसे उस वक्त एक व्यक्ति बंदूक लेकर मुख्यमंत्री निवास के अंदर जाते हुए नजर आया. मामले पर संज्ञान लेकर 8 सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं इस मामले के सामने आते ही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं.

इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने तंज कसते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यजनक है. जब राज्य का मुख्यमंत्री ही सुरक्षित नहीं तो आम लोग कैसे सुरक्षित होंगे. प्रदेश सरकार खुद की सुरक्षा करने में नाकामयाब है. बता दें कि बीते साल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने विष्णुदेव साय को अपना सीएम फेस बनाया था.

Exit mobile version