Vistaar NEWS

Chhattisgarh: राजनांदगांव और बालोद जिला के चार जलाशयो से शिवनाथ नदी में छोड़ा गया पानी, नदी किराने बसे गांवों डूबे

Chhattisgarh news

चांगोरी गांव में आई बाढ़

Chhattisgarh News: राजनांदगांव और बालोद जिला के चार जलाशयो से 2 लाख 4 हजार क्यूसेक शिवनाथ नदी में पानी छोड़े जाने से शिवनाथ नदी के किनारे बसे कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं चगोरी गांव, चांगोरी गांव में नदी का पानी घुस गया है पूरा गांव में बाढ़ आ गई है घरों में कमर तक पानी भर गया है हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है.

चांगोरी गांव में बाढ़ आने की सूचना मिलने पर विस्तार न्यूज़ की टीम उसे गांव में जाने के लिए निकल पड़ी इस दरमियान गांव तक पहुंचाने के लिए विस्तार न्यूज़ की टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा सड़कों पर नदी का पानी भर गया था लेकिन विस्तार न्यूज़ की टीम पानी को पार करते हुए पैदल उस गांव की ओर बढ़े.

शिवनाथ नदी में छोड़ा गया पानी, चांगोरी गांव में आई बाढ़

विस्तार न्यूज़ की टीम मुश्किल से चांगोरी गांव तक पहुंची जहां पर पूरे गांव में पानी भर चुका था वहां का नजारा देखकर ऐसा लग रहा था कि गांव पूरी तरह से पानी में डूब चुका है विस्तार न्यूज़ की टीम को आगे का रास्ता पैदल ही तय करना था क्योंकि पूरे गांव में पानी भरा था तो विस्तार न्यूज़ की टीम ने फैसला किया कि पानी में गुजर कर उसे गांव का हर नजर हर तस्वीर दिखाएं जो इस गांव में रहने वाले लोगों को हो रही थी विस्तार न्यूज़ के संवाददाता दिलीप शर्मा और वीडियो जर्नलिस्ट सूरज सिंह बहते पानी को पार करते गांव के अंदर दाखिल हुई गांव में पहुंचे तो देखा घरों में पानी घुस गया है घुटने तक पानी है कमर तक पानी है गांव के लोग किसी तरह जरूरी काम करने के लिए इस पानी में जा रहे हैं और अपनी जरूरी कामकाज कर रहे हैं गांव में पूरी तरह से पानी भर गया हर तरफ पानी ही पानी दिखाई पड़ रहा है गांव में मौजूद दुकानों के अंदर पानी भर गया है लोग परेशान हैं बेहाल है लेकिन अब तक कोई भी प्रशासनिक अमला में इनकी सुध लेने नहीं पहुंचा है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले कर्मचारियों ने खैरागढ़ में निकाली मशाल रैली, अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

बेबस होकर बस पानी कम होने का इंतजार कर रहे लोग

विस्तार न्यूज़ की टीम को देखकर गांव के लोग अपनी समस्या बताने लगे विस्तार न्यूज़ लोगों की समस्या को जानने के लिए गांव के चप्पे-चप्पे पर जाकर बाढ़ की स्थिति को दिखाया विस्तार न्यूज़ संवाददाता दिलीप शर्मा और वीडियो जर्नलिस्ट सूरज सिंह ने खुद पानी में घुसकर बाढ़ की स्थिति को दिखाया कि किस तरह से घरों में पानी घुस गया है और लोग बेबस होकर बस पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं. प्रशासन की ओर से अब तक कोई भी टीम दिन तक नहीं पहुंचा है लोगों का कहना है कि पानी नहीं उतरा तो हमें खाने-पीने में काफी दिक्कत होगी पर हमें छत पर ही पूरी रात गुजरना होगा.

चांगोरी गांव में हर तरफ पानी पानी नजर आ रहा है लोग अपनी जान बचाने के लिए छत पर जाकर बैठे हैं गांव का हर इलाका पानी में डूब चुका है. गणेश जी की प्रतिमा बैठाएगी थी उसे पंडाल में पानी घुस गया है लोगों के दुकानों में पानी घुस गया है, पानी घुस गया है. अपनी कमर तक पहुंच गया है लोगों का जनजीवन अस्त हो गया है. घरों का सामान पानी में तैर रहे हैं हर तरफ पानी ही अपनी नजर आ रहा है.

Exit mobile version