Vistaar NEWS

Chhattisgarh: SDM की शिकायत के बाद कलेक्टर की छुट्टी, लीना कमलेश मांडवी को पेंड्रा गौरेला की जिम्मेदारी, 6 IAS अफसरों का बदला प्रभार

Chhattisgarh news

IAS प्रियंका ऋषि महोबिया और केएल चौहान

IAS Transfer: राज्य सरकार ने छह IAS के प्रभार में बदलाव किया है. इस बदलाव में तीन जिलों के कलेक्टर प्रभावित हुए हैं. एसडीएम की शिकायत के बाद गौरेला पेंड्रा मरवाही की कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया को हटाकर संचालक पंचायत के पद पर पदस्थ किया गया है. वहीं गौरेला पेंड्रा का नया कलेक्टर लीना कमलेश मांडवी को बनाया गया है. मांडवी अभी तक जिला पंचायत बेमेतरा के पद पर पदस्थ थी.

गौरेला कलेक्टर पर मानसिक प्रताड़ना का लगा था आरोप

दरअसल गौरेला के तहसीलदार रमेश कुमार ने एसडीएम और कलेक्टर पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था. उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया था और कहा था कि मेरे साथ अगर कुछ गलत होता है, तो उसके लिए एसडीएम और कलेक्टर जिम्मेदार होंगे. बता दें कि रमेश कुमार पहले सैनिक रह चुके हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए कलेक्टर को हटा दिया है.

बलौदाबाजार कलेक्टर भी बदले गए

बलौदाबाजार कलेक्टर चंदन कुमार को मंत्रालय बुलाया गया है. उनको विशेष सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. केएल चौहान को बलौदाबाजार का नया कलेक्टर बनाया गया है. वह वर्तमान में सारंगढ़-बिलाईगढ़ के कलेक्टर थे. बताया जा रहा है कि चंदन कुमार की शिकायत स्थानीय भाजपा नेताओं ने की थी. आरोप लगाया गया था कि चुनाव के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का काम किया था.

बता दें कि धर्मेश साहू को सारंगढ़ का नया कलेक्टर बनाया गया है. वहीं प्रतीक जैन को सीईओ रायपुर विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी सौंप गई है. वह अपर आयुक्त वाणिज्य कर की जिम्मेदारी भी निभाते रहेंगे.

इन IAS अधिकारीयों का बदला प्रभार

के एल चौहान- कलेक्टर बलौदा बाजार भाटापारा
धर्मेश साहू- कलेक्टर सारंगढ़ बिलाईगढ़
चंदन कुमार- विशेष सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग
प्रियंका ऋषि महोबिया- संचालक पंचायत
लीना कमलेश मांडवी- कलेक्टर गौरेला पेंड्रा मरवाही
प्रतीक जैन सीईओ- रायपुर विकास प्राधिकरण

Exit mobile version