Vistaar NEWS

Chhattisgarh Politics: भाजपा श्रीराम के सहारे, कांग्रेस बोली हनुमान हमारे

chhattisgarh news

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज(फाइल फोटो)

Chhattisgarh Politics: सियासी अखाड़े में भगवान राम(Lord Ram) का नाम भाजपा के लिए अगर संजीवनी है, तो अब कांग्रेस हनुमानजी की शरण में पहुंची है. अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल न होने के बाद देश भर में आलोचना झेल रही कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में नया दांव खेलने जा रही है. 22 जनवरी को कांग्रेस सभी जिला मुख्यालय में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी और कांग्रेस के कार्यकर्ता सुंदरकांड का भी आयोजन करेंगे.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 22 जनवरी के दिन छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालय पर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा. इसके अलावा राजधानी रायपुर के निकटतम कौशल्या माता मंदिर में कांग्रेसी सुंदरकांड का पाठ करेंगे. इस आयोजन में शहर और ग्रामीण कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटेंगे. गांधी मैदान स्थित पुराने राजीव भवन में हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ कांग्रेस करेगी.

प्रदेशभर में कांग्रेस करेगी भव्य आयोजन

देश भर में कांग्रेसियों ने स्पष्ट किया था कि वह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. लेकिन अब कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कर्नाटक में जिस तरह बजरंग बली ने ताकत दी. उसी ताकत को कांग्रेस अब आगे लेकर बढ़ेगी. प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं को अपने-अपने जिले में हनुमान चालीसा सुंदरकांड के पाठ करने के लिए भी निर्देश दिया जाएगा.

बैज ने क्या कहा

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने 22 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों के लिए आधे दिन का अवकाश घोषित किया है. वहीं, भाजपा कार्यकर्ता मंदिरों और अपने घरों में दिए जलाकर दिवाली मनाएंगे. प्रदेश अध्यक्ष बैज से जब यह सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस ने भाजपा सरकार को देखते हुए यह निर्णय लिया है तो उन्होंने कहा कि बीजेपी के कहने पर हमने तय नहीं किया.

ये भी पढ़ें: नक्षत्रों का अद्भुत संयोग, गर्भगृह में रहेंगे 5 लोग…84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में होगी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 5 साल की सरकार ने माता कौशल्या का जीर्णोद्धार करने का काम किया. पर्यटन स्थल के रूप में और आस्था के रूप में सरकार ने जगहों को डेवलप किया. राम वन गमन पथ का निर्माण किया गया. इसके साथ ही भगवान राम से जुड़े अन्य स्थलों को भी विकसित करने का कांग्रेस सरकार ने काम किया. भगवान राम के प्रति आस्था हमारे दिल में है.

कांग्रेस के सुंदरकांड कराने के फैसले का भाजपा ने किया स्वागत

कांग्रेस के सुंदर कांड और हनुमान चालीसा पाठ को लेकर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस बात का स्वागत है. कांग्रेस को जरूर करना चाहिए. इसके साथ उनको और भी काम करने चाहिए. जो दर्शन नहीं करने जा रहे है, उनको दर्शन भी करना चाहिए. बड़ा शुभ दिन है.  500 वर्षों के बाद यह दिन आया है. 500 वर्षों तक पूरे समाज ने इंतजार किया था. जहां पर राम मंदिर तोड़ा गया था, वहीं राम मंदिर बनना चाहिए. 500 साल बाद आने वाले इस दिन का कोई विरोध करता है तो गलत बात है.

Exit mobile version