Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के कारण बढ़ी छुट्टियां, अब 25 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Chhattisgarh News

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने की घोषणा की है. लगातार बढ़ रही गर्मी को देखते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य के सभी स्कूलों में 25 जून तक बंद करने के निर्देश दिए हैं. अब राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे और 26 जून से पठन-पाठन कार्य के लिए खुलेंगे.

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गर्मी और हीट वेव के कारण ये फैसला लिया गया है. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गर्मी अपने पीक पर है. ज्यादातर लोग गर्म होते मौसम से परेशान हैं. लू और धूप से आम लोगों को दिक्कत हो रही है. बच्चों को गर्मी में होने वाली परेशानियों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अभिभावकों में भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- CG News: मां खोज रही थी बहू, बेटा देश के लिए हो गया शहीद, बचपन से ही आर्मी में जाना चाहते थे नितेश

शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि बड़ी संख्या में अभिभावकों का गर्मियों के छुट्टी को और आगे बढ़ाने को लेकर निवेदन आ रहे थे. जिसके चलते सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को 26 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है. जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

22 अप्रैल को घोषित किया गया था अवकाश

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए तय समय से पहले ही स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी थी. स्कूल शिक्षा विभाग ने इसको लेकर आदेश जारी किया था. जिसके अनुसार 22 अप्रैल से लेकर 15 जून तक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था.

इस दौरान आदेश में बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी और लू के कारण अप्रैल माह में छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है. बदलते मौसम के चलते बच्चे बीमार हो रहे हैं. इसलिए स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश का आदेश जारी कर दिया है.

Exit mobile version