Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सूरजपुर में हाथियों का आतंक जारी, दो दिन में 2 लोगों को कुचलकर मार डाला

Chhattisgarh News

सूरजपुर में हाथियों ने गन्ने के खेत को बर्बाद किया

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में इन दिनों लगातार हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों में हाथियों के हमले से दो लोगों की मौत हो चुकी है. आज सुबह सूरजपुर जिले के चांचीडांड गांव में हाथियों के झुंड ने गन्ने के खेत में घुस कर फसल बर्बाद कर किया और पास के ही नदी के पास एक 65 वर्षीय बुजुर्ग को कुचल कर मार डाला.

सूरजपुर में पिछले दो दिनों में 2 लोगों की मौत

जिले के चांचीडांड गांव में बुधवार की सुबह हाथियों के दल ने गन्ने के खेत में घुस फसल बर्बाद कर रहे थे. इससे कुछ दूर गोवर्धनपुर नदी के पास एक बुजुर्ग पर हाथियों ने हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि हाथियों के दल ने बुजुर्ग को उठाकर पटक दिया, इसके बाद पैरों से कुचल दिया. इससे उस बुजुर्ग की मौत हो गई. आपको बता दें कि 48 घंटे पहले भी सूरजपुर जिले के बैकोना गांव  में हाथियों ने एक युवक को कुचल कर मार डाला था. इसके बाद आसपास के गांवों में हाथियों का खौफ बना हुआ है.

सूरजपुर वनमंडल में 33 हाथियों का दल विचरण कर रहा

इस मामले में डीएफओ पंकज कमल ने बताया कि सूरजपुर वनमंडल में 33 हाथियों का दल विचरण कर रहे हैं. बुधवार की सुबह भी घुई परिक्षेत्र के रेवटी सर्किल में ये दल पहुंचा है. इसके बाद सुबह गोवर्धनपुर नदी के पास चांचीडांड गांव के रहने वाले बोधन यादव की नजर हाथियों के झुण्ड में पड़ी होगी कि अचानक से इतने बड़े हाथियों का झुण्ड सामने आ जाने के कारण बोधन यादव भाग नहीं पाए और हाथियों के कुचलने से उनकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही  रेवटी के उप परिक्षेत्र प्रभारी जयनारायण मेहता वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा में जमीन के अंदर नक्सलियों ने बनाई सुरंग, Video आया सामने

गन्ने की खेती को हाथियों का दल बर्बाद कर रहें हैं

बताया जा रहा है कि हाथियों का दल जंगल लौट गया है. फिर भी हाथियों के डर से आसपास के गांवों के लोगों को मुनादी करवा कर अलर्ट किया जा रहा है. इसके अलावा किसानों की परेशानी ये भी है कि हाथी गन्ने की खेती को बर्बाद कर रहे हैं और ग्रामीण हाथियों के डर से रात भर जागने के लिए मजबूर हैं.

Exit mobile version