Vistaar NEWS

Chhattisgarh: गरियाबंद में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 3 बारूदी सुरंग किया बरामद

Chhattisgarh News

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के बड़े साजिश को नाकाम कर दिया है. सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन बारूदी सुरंग बरामद किया है. शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जिले के शोभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गरीबा गांव के जंगल से सुरक्षाबलों को ये तीन बारूदी सुरंग मिला है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा पर स्थित शोभा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की सूचना पर पुलिस दल को सर्च ऑपरेश के लिए कोदोमाली, इचरादि, गरीबा, सहबीनकछार गांव की ओर रवाना किया गया था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब क्षेत्र के गरीबा गांव के जंगल में थे तब सुरक्षा बलों को देखकर नक्सली वहां से भाग गए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जंगल से तीन-तीन किलोग्राम वजन के एक टिफिन बम, दो कुकर बम तथा अन्य सामान को बरामद किया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने बमों को नष्ट कर दिया है और नक्सलियों की खोज की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: नगर निवेश कार्यालय में चल रहा था रिश्वतखोरी का धंधा, ACB ने 35 हजार रुपये के साथ 2 लोगों को दबोचा

सुरक्षाबलों के निशाना बनाते हैं नक्सली

सुरक्षाबलों के इस सफलता के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि इलाके में नक्सल विरोधी अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सली अक्सर विस्फोटक लगाते हैं. जिसकी चपेट में आकर सेना के कई जवान घायल और शहीद भी हो चुके हैं. छत्तीसगढ़ के घोर नक्सलवाद प्रभावित इलाकों में आईईडी ब्लास्ट और बारूदी सुरंग कोई नई बात नहीं है. नक्सली हमेशा ही सेना के जवानों को निशाने पर रखते हैं और इस तरह का काम करते हैं.

आईईडी की चपेट आने से हुई थी 2 बच्चों की मौत

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले छत्तीसगढ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई थी. बच्चों की मौत के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने सख्त लहजे में नक्सलियों को चुनौती दी थी. उन्होंने कहा था कि बच्चों के मौत की कीमत नक्सलियों को चुकानी पड़ेगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा बलों की गतिविधियां तेज हो गई हैं.

Exit mobile version