Vistaar NEWS

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

Chhattisgarh News

file image

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश भर में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी 48 घंटे में मानसून पूरे प्रदेश में एक्टिव हो सकता है.

मानसून बस्तर में एंट्री के बाद बीजापुर और सुकमा में अटक गया था. शुक्रवार को मानसून की गतिविधि तेज हुई और रायपुर, रायगढ़, पेंड्रा और कोरबा समेत कई जिलों में बारिश हुई. वहीं राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी और गरियाबंद में भी मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे में पूरे छत्तीसगढ़ में मानसून के एक्टिव होने की संभावना जताई है. बता दें कि मध्य छत्तीसगढ़ को कवर करने के बाद मानसून उत्तरी हिस्से की तरफ बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए गुड न्यूज़, सरकार ने माफ किया दो लाख तक का लोन

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शनिवार को बस्तर, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं कांकेर, राजनांदगांव, कोण्डागांव, बालोद, गरियाबंद और धमतरी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश हो सकती है. बता दें कि इस बार छत्तीसगढ़ में समय से पहले मानसून पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की एंट्री आठ जून को ही छत्तीसगढ़ में हो गई थी. इसके बाद करीब दस दिनों तक मानसून थोड़ा कमजोर हो गया था. मानसून 20 जून को दुर्ग तो 21 जून को रायपुर में एक्टिव हुआ.

ये भी पढ़ेंः TMC-कांग्रेस में सुलह, प्रियंका के लिए Wayanad में प्रचार करेंगी ममता बनर्जी!

कम हुई बरसात

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में फिलहाल 49.9 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो औसत से 48 प्रतिशत कम है. मौसम विभाग ने 21 जून तक प्रदेश में 96 मिलीमीटर तक औसत बारिश होने का अनुमान लगाया था. प्रदेश में मानसून अब एक्टिव हो गया है. माना जा रहा है कि कुछ दिनों में अच्छी बारिश हो सकती है. इससे बारिश का कोटा भी पूरा हो जाएगा.

Exit mobile version