Vistaar NEWS

Chhattisgarh: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल पहुंचेगी छत्तीसगढ़, जानें A टू Z कार्यक्रम

rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Chhattisgarh: भारत न्याय यात्रा 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी. कांग्रेस सांसद की यह यात्रा 14 राज्य और 25 जिलों से होकर गुजरेगी. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर सबकी निगाहें टिकी हई हैं. कांग्रेस भले ही इस यात्रा को राजनीतिक न कहे लेकिन यह यात्रा पूरी तरह से राजनीतिक यात्रा दिखाई देती है. यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होकर अब 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने जा रही है. छत्तीसगढ़ में यात्रा 7 जिलों से होकर गुजरेगी.

कब कहां -कहां से गुजरेगी यात्रा

दरअसल 8 फरवरी को राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रही है. इस यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से जुटी हुई है. छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा का रोड मैप जारी हो गया है. राहुल 8 फरवरी से 14 फरवरी तक छत्तीसगढ़ में यात्रा करेंगे. यात्रा रायगढ़ जिले में प्रवेश करेगी. रायगढ़ में दोपहर 12 बजे रेंगापाली चेक पोस्ट में झंडा आदान-प्रदान और आमसभा का आयोजन होगा. इस दौरान राहुल गांधी लोगों को संबोधित भी करते हुए नजर आएंगे. इसके बाद दर्रामुड़ा, पुसौर में राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे. छत्तीसगढ़ में यात्रा का 9 और 10 फरवरी को अवकाश रहेगा.

रायगढ़ के बाद सक्ती जिला पहुंचेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

2 दिनों के यात्रा अवकाश के बाद 11 फरवरी को सुबह 10 बजे दर्रामुड़ा के महात्मा गांधी की प्रतिमा से यात्रा की शुरूआत होगी. रायगढ़ के बस स्टैंड में ही राहुल गांधी आमसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 12:30 बजे नहरपाली खरसिया रोड में मीडिया से मुखातिब होंगे. दोपहर 2 बजे पैदल यात्रा चपले चौक से शुरू होकर राजापुर चौक तक फिर सक्ती जिला आगमन होगा उसके बाद अग्रसेन चौक तक पैदल मार्च करेंगे. भैसमा शासकीय प्यारेलाल महाविद्यालय के पास रात्रि विश्राम करेंगे. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद अभी तक कांग्रेस पार्टी रायगढ़ लोकसभा जीत नहीं पाई है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: बजट सत्र का तीसरा दिन रहा हंगामेदार, वन मंत्री बोले- कभी काका तो कभी चाचा के चक्कर में फंसा मामला

यात्रा 12 फरवरी को कुछ ऐसी होगी

12 फरवरी को सुबह 8 बजे भैसमा से सीतामढ़ी चौक के लिए रवाना हो जाएंगे. कोरबा की ट्रांसपोर्ट नगर में मूर्ति का अनावरण और आमसभा को संबोधित करेंगे फिर छुरी कोसा मार्केट से पद यात्रा करते हुए आम लोगों से मुलाकात और चर्चा करेंगे. कटघोरा चौक कोरबा में फिर से आम लोगों से मुलाकात करेंगे. यात्रा बरपाली से होते हुए गोरसिया, चोटिया, मोरगा शिवनगर पहुंचेगी थाना तारा के पास सूरजपुर जिले में फिर राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे. 12 फरवरी को कोरबा से यात्रा गुजरेगी. कोरबा लोकसभा सीट अभी वर्तमान में कांग्रेस के कब्जे में है. नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत वर्तमान में कोरबा से सांसद हैं.

राहुल गांधी की अंबिकापुर में होगी बड़ी सभा

13 फरवरी को सुबह 8 बजे शिवनगर से यात्रा रामगढ़ के लिए रवाना होगी. रामगढ़ के बस स्टैंड में पदयात्रा शुरू होकर कला केंद्र अंबिकापुर में आम सभा होगी, फिर झींगो जिला बलरामपुर में समाप्त होगी. वहीं पर राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे. 14 फरवरी को सुबह 8 बजे झींगो से बलरामपुर के लिए यात्रा रवाना होगी. पुराना सर्किट हाउस से पदयात्रा करते हुए राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की सीमा रामानुजगंज में यात्रा का समापन करेंगे.

11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की नजर 

गौरतलब है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा से छत्तीसगढ़ कांग्रेस को बहुत उम्मीदें हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने यात्रा के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में यात्रा से उम्मीद है. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद है.

Exit mobile version