Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: राजनांदगांव में धर्मांतरण का मामला आया सामने, घर में घुसकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

Chhattisgarh News

प्रतिकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh News: राजनांदगांव के मोतीपुर में धर्मांतरण का मामला सामने आया है, जहां धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ता एक महिला के घर में घुस गए और जमकर हंगामा किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उस मकान में धर्मांतरण करवाया जा रहा था. इस घटना का सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई. वहीं महिलाओं का कहना है कि घर में मेरा पूरा परिवार और अन्य महिलाएं सिर्फ प्रार्थना कर रही थी धर्मांतरण नहीं करवाया जा रहा था.

आपको बता दें कि ये घटना शहर के मोतीपुर में रविवार को हुआ. जहां बजरंग दल के लगभग दो दर्जन कार्यकर्ता एक महिला के घर में घुस गए और धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे. महिलाओं का आरोप है कि उनके साथ धक्का-मुक्की भी की गई है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्ष को पुलिस स्टेशन लाया गया.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: गुरूघासी दास नेशनल पार्क क्षेत्र के गांवों में सड़क, बिजली-पानी का अभाव, 10 KM चलकर वोट डालने जाएंगे ग्रामीण

“15-20 लोगों ने मेरे घर में घुस गए”

घटना की जानकारी देते हुए मोतीपुर निवासी चंद्रमणि वर्मा ने बताया कि मैं पिछले 20 साल से आस्था के रूप में यीशु मसीह को मानती हूं. आज भी मैं प्रार्थना कर रही थी. उसी वक्त मेरे साथ मेरा परिवार मौजूद था. घर में बच्चे मौजूद थे साथ में मेरी बहनें मौजूद थीं. इसी बीच कुछ लोग घर में घुस आए और उन्होंने कहा कि हम बजरंग दल से हैं और बड़ी-बड़ी आंखें दिखा कर 15-20 लोग मेरे घर पर चढ़ाई करने लगे. सभी लोग चिल्ला चिल्ला कर बातें कर रहे थे. मैंने कहा कि घर में बच्चे हैं चिल्ला कर बात मत कीजिए और बाहर निकालिए तो उन्होंने बाहर निकलने से इनकार कर दिया.

“मैं खुद अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया है”

मुझे पर और मेरे पति पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए, उन्होंने मुझे डराना धमकाना शुरू कर दिया. मैंने कहा कि मेरा नाम चंद्रमणि वर्मा है. मैं खुद अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया है. हां भले मैं आस्था के तौर पर यीशु मसीह को मानती हूं और भारत का संविधान मुझे इसकी आजादी देता है. मैं भी जय श्री राम बोलती हूं. उन्हें आदर्श मानती हूं. लेकिन अपनी आस्था को लेकर मैं प्रार्थना करती हूं. इसके बाद उन्होंने और भी लोगों को बुलाया और हमारे साथ धक्का मुक्की और गाली गलौज करने लगे. इसी बीच वहां पार्षद मंटू यादव पहुंचे और उन्होंने भी मुझ पर आरोप लगाना शुरू कर दिया. उन्होंने हमें धमकी दी है कि हम अगले रविवार फिर से आएंगे और गेट तोड़कर मारपीट भी करेंगे.

बजरंग दल के जिला संयोजक ने क्या कहा?

इस मामले में बजरंग दल के जिला संयोजक सुनील सेन ने बताया कि घटना मोतीपुर के वार्ड नंबर 8 में महेश वर्मा और उसकी पत्नी लंबे समय से धर्मांतरण का काम कर रहे हैं. पैसे का प्रलोभन देते हैं और प्रार्थना सभा लगाते हैं. प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण का खेल लंबे समय से चल रहा था. वार्ड वासियों द्वारा हमें इसकी सूचना मिली जिस पर संगठन और वार्ड वासी जमा हुए और इसका विरोध किया. हंगामा की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची उसके बाद हमने थाने में आकर आवेदन दिया है और धर्मांतरण के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इन लोगों को ईसाइयों द्वारा फंडिंग की जाती है. भारी भरकम फंडिंग के एवज में यह धर्मांतरण का खेल लंबे समय से कर रहे हैं.

Exit mobile version