Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: 6 महीने पहले राहुल गांधी के दौरे से ध्वस्त हुआ था SDRF ग्राउंड, अभी तक नहीं दूर हुई बदहाली

Vistaar News

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लोकसभा चुनाव के प्रचार को लेकर राहुल गांधी 29 अप्रैल को आने वाले हैं. उनकी सभा सकरी की सिंचाई कॉलोनी में होगी. लेकिन विधानसभा चुनाव में जब वह आए थे तब एसडीआरएफ के मैदान को उनके जनसभा के लिए तैयार किया गया. उसकी स्थिति 6 महीने बाद भी नहीं सुधर पाई है. इस मैदान में जगह-जगह गड्ढे हैं. रेत, मुरम, गिट्टी हर जगह नजर आ रही है. समस्या यह है कि पिछले 6 महीने से एसडीआरएफ के जवानों ने इस समस्या के कारण इस मैदान में प्रैक्टिस करना छोड़ दिया है.

एसडीआरएफ के स्टेट मैदान में सेना के जवान आपदा यानी आपातकाल की स्थिति में मनुष्य का जीवन बचाने के लिए ही प्रैक्टिस करते हैं. इसमें आगजनी, बाढ़ एवं दूसरी आपदाएं शामिल हैं जिसके कारण ही राज्य स्तर पर इस मैदान को एसडीआरएफ को दिया गया है. बॉक्स: कलेक्टर को 6 महीने पहले चिट्ठी लिख चुके हैं लेकिन स्थिति यथावत: एसडीआरएफ के संचालक स्क ठाकुर ने इस मैदान को संवारने के लिए कलेक्टर को पत्राचार किया है.

उन्होंने बताया है कि जब विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी एसडीआरएफ के मैदान में जनसभा करने आए थे तब प्रोटोकॉल के लिए जगह-जगह गड्ढे किए गए थे. जिसे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने आज तक नहीं सुधरा है. कलेक्टर को पत्राचार के बाद भी आज भी स्थिति वैसी की वैसी है जैसे पहले थी. कुछ जवानों का कहना है कि प्रैक्टिस करने वाले मैदान को राजनीति की जगह नहीं बनना चाहिए. किसी भी देश या राज्य का सैनिक के लिए सारी सुविधाएं अलग तरह से होनी चाहिए, इसके बावजूद उनके मैदान को राजनीतिक सभागार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है.

Exit mobile version