Vistaar NEWS

Chhattisgarh: कांकेर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया ढेर, पुलिस और BSF ने चलाया ज्वाइंट ऑपरेशन

Chhattisgarh News

बस्तर के नक्सली (सोशल मीडिया)

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रविवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. जिले के कोयलीबेड़ा इलाके में हुई मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है. सुरक्षा बल को आज नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी. इसके बाद फोर्स सर्चिंग पर निकली और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ की जिले के एसपी कल्याण एलेसेला ने पुष्टि की है और कहा है पुलिस पार्टी पूरी तरह सुरक्षित है.

कांकेर में फोर्स ने 3 नक्सलियों को ढेर किया

दरअसल पिछले कुछ दिनों से रोजाना नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए हमला कर रहे हैं. लेकिन लगातार नक्सलियों को भारी नुकसान हो रहा है. आज बीएसएफ और जिला पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई में सफलता मिली है. मिली जानकारी के अनुसार, ये मुठभेड़ अंतागढ़ के हुरतरई के जंगलों में करीब 2 घंटे तक चली है. घटनास्थल में सर्चिंग के दैरान जवानों ने नक्सलियों के 3 शव बरामद किया है. तीनों नक्सली वर्दीधारी की अभी पहचान नहीं हो पाई है.

क्यों बौखलाए हैं नक्सली

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही नक्सली के इलाकों में सर्च ऑपरेशन बढ़ा दिया गया है. 40 साल में पहली बार नक्सलियों के घर तक जवान पहुंचे हैं. नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव पुवर्ती में जवानों ने कैंप खोला है. इसके बाद अब नक्सली बौखलाए हुए हैं. शुक्रवार की सुबह सुकमा जिले में नक्सलियों ने 2 आम नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी थी. नक्सलियों ने कहेर दुल्लेड़ गांव के सोड़ी हूंगा और माड़वी नंदा की हत्या कर दी थी.

Exit mobile version