Vistaar NEWS

Chhattisgarh: भगवान राम के ननिहाल से अयोध्या तक हवाई सेवा की मांग, केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मिले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

Chhattisgarh News

रायपुर एयरपोर्ट

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से अयोध्या के लिए के लिए जल्द हवाई सेवा शुरु हो सकती है. यानी भगवान राम के ननिहाल से अयोध्या तक हवाई कनेक्शन होने वाला है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने केन्द्रीय मंत्री मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने माता कौशल्या के धाम छत्तीसगढ़ को अयोध्या से जोड़ने के लिए आग्रह किया है.

रायपुर से अयोध्या हवाई सेवा शुरु करने की मांग

दरअसल राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद छत्तीसगढ़ के राम भक्त लगातार अयोध्या जा रहे हैं. इसके लिए अभी केवल ट्रेन से ही यात्री सफर कर रहे हैं. सरकार भी रामलला दर्शन योजना के तहत राम भक्तों को ट्रेन से अयोध्या भेज रही है. लेकिन अब हवाई सेवा से भी अयोध्या को सीधे जोड़ने की मांग हो रही है. हालांकि कनेक्टिंग फ्लाइट से यात्री अयोध्या जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के लोग भगवान राम का भांजा मानते हैं

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने केंद्रिय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिए पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की भूमि है, इस कारण हम सभी भगवान श्रीराम को अपना भांजा मानते है. श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला की भव्य और दिव्य प्राण प्रतिष्ठा से प्रधानमंत्री मोदी के प्रति प्रदेश में समर्थन और विश्वास में अनेक गुना वृद्धि हुई है. अब श्रीराम लला के दर्शन की योजना भी प्रारंभ हो चुकी है. चूंकि रायपुर से अयोध्या के लिए सीधी उड़ान नहीं होने से श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से यात्रा करने में काफी परेशानी हो रही है. जिसके कारण प्रदेश की जनता द्वारा छत्तीसगढ़ को रामनगरी अयोध्या से जोड़ने के लिए रायपुर से अयोध्या तक सीधी उड़ान की मांग की जा रही है. अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरु होने से यात्रियों और श्रद्धालुओं के समय और धन की बचत के साथ साथ भगवान श्रीराम के मंदिर दर्शन करने में भी सुविधा होगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के पहले IIT का किया उद्घाटन, 400 एकड़ में फैला है आईआईटी भिलाई का कैंपस

विष्णु सरकार के सभी मंत्री अगले महीने जाएंगे अयोध्या

छत्तीसगढ़ सरकार भी अगले महीने अयोध्या जाने वाली है. बीते दिन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अयोध्या जाने की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के बाद सभी लोग दर्शन करने के लिए अयोध्या जाएंगे. वहीं राम भक्तों के लिए रायपुर , बिलासुपर और दुर्ग जिले से आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना हो चुकी है.

रायपुर से इन शहरों के लिए है सीधी उड़ान

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर से दिल्ली के लिए 7 फ्लाइट, मुंबई के लिए 5, हैदराबाद, बंगलुरु, कोलकाता, चेन्नाई के लिए हवाई सेवाएं हैं. इसके अलावा रांची, झारसुगड़ा, लखनऊ, प्रयागराज के लिए भी फ्लाइट की सुविधा है. रायपुर एयरपोर्ट से रोजाना करीब 6 से 7 हजार लोग सफर कर रहें है. वहीं राज्य के अंदर बिलासपुर और जगदलपुर में एयरपोर्ट शुरु हो गया है. इससे राज्य के बड़े शहरों से भी हवाई कनेक्शन शुरु हो गया है.

Exit mobile version