Vistaar NEWS

Chhattisgarh: PSC घोटाले पर बोले CM विष्णुदेव साय- अन्याय का हिसाब होगा, गुनहगार बचेंगे नहीं

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुरुवार को दिल्ली दौरे से वापस रायपुर लौट आए हैं. इस दौरान उन्होंने सीजी पीएससी के कथित घोटाले मामले में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान हमने युवाओं से वादा किया था, मामले की जांच होगी.जांच सीबीआई को सौंपे हैं. जो जो दोषी पाया जाएगा, उनपर कार्रवाई होगी. इसमें सीएम ने चेतावनी के लहजे में ये भी कहा है कि जो भी दोषी है नहीं बचेंगे.

सीएम ने कहा-अन्याय का हिसाब होगा

दरअसल बुधवार को छत्तीसगढ़ के सीजीपीएससी घोटाला मामले में ACB/EOW ने एफआईआर दर्ज की है. जिन लोगों के नाम पर एफआईआर दर्ज हुआ है, उनमें तत्कालीन पीएससी के अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी, तत्कालीन सचिव जीवन किशोर ध्रुव के साथ कुछ अफसर और कांग्रेस नेताओं पर दर्ज किया गया है. इस मामले में सीएम ने बड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. इसके अलावा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार की रात एक्स पर पोस्ट करते हुए भी लिखा कि CGPSC महाघोटाले के आरोपी पूर्व अधिकारियों और नेताओं पर EOW ने FIR दर्ज कर दी है. इस महाघोटाले में अपने भविष्य की बलि देने वाले मेरे सभी बच्चों को आश्वस्त करता हूं कि आपके साथ हुए अन्याय का हिसाब होगा.गुनहगार बचेंगे नहीं, हम आपकी प्रतिभा का सौदा करने वालों को उनके अंजाम तक पहुंचा कर रहेंगे.

बिलासपुर कोर्ट ने 2021 पीएससी के मेरिट लिस्ट पर रोक लगाई गई है

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने पीएससी में घोटाले का आरोप लगाया था और सीबीआई से जांच कराने का वादा किया था. अब राज्य में भाजपा सरकार बनी तो सरकार ने सीबीआई जांच के साथ EOW में भी एफआईआर दर्ज कराई गई है. वहीं ये मामला बिलासपुर कोर्ट में पहुंच गया है. इसके बाद 2021 पीएससी के मेरिट लिस्ट पर रोक लगाई गई है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: ‘लाल आतंक’ नहीं, लाल गुलाब बनेगा बस्तर की पहचान, गुलाब की खेती से लाखों कमा रहे किसान

राहुल गांधी के दौरे पर विष्णुदेव का तंज

वहीं आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ पहुंच रही है. इस पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि पहले भी उन्होंने यात्रा की थी उसका परिणाम आपके सामने है. फिर से वह यात्रा कर रहे हैं, विधानसभा चुनाव के बाद कई प्रत्याशियों ने पार्टी छोड़ी है, पहले उनके साथ न्याय करें.

Exit mobile version