Vistaar NEWS

Chhattisgarh: भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ के नाम दर्ज होंगे तीन और विश्व रिकॉर्ड, जानिए क्या है खास

Chhattisgarh

भाँचा राम नहिहाल महोत्सव

Chhattisgarh: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश भर में उत्साह का माहौल है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. राजधानी रायपुर में ‘भांचा राम नहिहाल महोत्सव’ का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेंगे.

दरअसल छत्तीसगढ़ राष्ट्रवादी संघ द्वारा 21 जनवरी की शाम को “भांचा राम नहिहाल महोत्सव” का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेंगे. इसकी तैयारी भी राष्ट्रवादी संघ ने शुरू कर दी है. धान से विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की रंगोली बनाई जाएगी. दूसरा- विश्व का सबसे लंबा रामनामी गमछा बनाया जायेगा. तीसरा प्रभु श्रीराम की वेशभूषा में 501 बच्चे शोभायात्रा निकालेंगे, इसके लिए 15 ट्रेलर को सजाया जाएगा.

इतना बड़ी रंगोली कैसे होगी तैयार?

छतीसगढ़ राष्ट्रवादी संघ के प्रदेश संयोजक वीरेंद्र दुबे ने बताया कि धान छत्तीसगढ़ की पहचान है. इसी पहचान को देखते हुए धान से ही रंगोली बनाने का निर्णय लिया गया है.

रायपुर में कहां- कहां से गुजरेगी यात्रा?

रायपुर के साइंस कालेज से निकलकर यात्रा आमापारा, जयस्तंभ, घड़ी चौक होते हुए वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर पहुंचेगी. यात्रा के राम मंदिर में पहुंचने के बाद भव्य स्वागत किया जायेगा. अलग-अलग जगहों पर शोभा यात्रा का भव्य स्वागत होगा. 501 बार जय श्रीराम का पाठ सभी बच्चे करेंगे.

कार्यक्रम में कौन-कौन होगा शामिल?

इतिहास का गवाह बनने के लिए प्रदेश भर से लोग रायपुर पहुंचेंगे. इसके अलावा आयोजन में डिप्टी सीएम अरुण साव, मंत्री ब्रजमोहन अग्रवाल, मंत्री केदार कश्यप, मंत्री रामविचार नेताम, समेत तमाम पदाधिकारी शामिल होंगे.

Exit mobile version