Vistaar NEWS

Vistaar Ground Report: सूरजपुर हत्याकांड पर गरमाई सियासत! हमलावर हुआ विपक्ष, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Chhattisgarh News

सूरजपुर मामले पर गरमाई सियासत

Vistaar Ground Report: छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था पर एक बार सूरजपुर की घटना के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हुए हत्याकांड से जहां एक तरफ जन आक्रोश भड़का हुआ है. वहीं, दूसरी टी एस सिंतरफ मौजूदा सरकार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल के घेरे में आ गई है. साथ ही इस घटना को लेकर राजनीति भी गरमाती जा रही है. इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम ह देव ने कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए है.

टीएस सिंहदेव निर्मम हत्या को लेकर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश सरकार को घेरा कहा कि घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में खून जमा पाया गया. सीढ़ी से घसीट कर संभवतः लाश को नीचे लाया गया, गाड़ी में डाला गया. उनकी पत्नी के शरीर पर कम से कम 15 से 20 वार किए गए. इसके साथ ही पुत्री के भी शरीर में गले में चाहे तलवार की नोक से चाहे किसी धारदार औजार से हमले किए गए. ऐसी निर्ममता से हत्या की गई. प्रदेश में कानून व्यवस्था कहा है.

आरोपी के NSUI पदाधिकारी होने पर सीएम ने किया हमला

वहीं, पूरे मामले पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभी से यह अपील की है कि कोई इस तरह के अपराधिक कृत्य ना करे. वही उन्होंने यह भी कहा मुख्य अपराधी के गाड़ी में NSUI पदाधिकारी लिखा हुआ है. इससे आप खुद अंदाजा लगा लजिए. छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कुलदीप साहू द्वारा तलवार से काटकर मार डालने की घटना पर चिंता जताई है. विजय शर्मा ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी. उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि आरोपी के पास राजनीतिक हस्तियों के साथ तस्वीरें हैं, जो उसकी राजनीतिक संबद्धता को दर्शाता हैं, लेकिन उसे सिर्फ एक गुनहगार के रूप में देखा जाना चाहिए और उसके अनुसार जांच की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- श्मशान घाट के लिए रास्ता नहीं, मौत के रास्ते शव लेकर जा रहे ग्रामीण, Video वायरल

कल सूरजपुर में डबल मर्डर का मामला आया था सामने

छत्तीसगढ़ में सूरजपुर की घटना ने पूरे प्रदेश को दहला दिया है. अब तक 36 घंटों में कई तरह की तस्वीर सूरजपुर से सामने आई है. सुरजपुर जिले में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख की पत्नी मेहू फैज और बेटी आलिया शेख की हत्या के बाद आम नागरिकों में जमकर आक्रोश व्याप्त हो गया था. इस घटना के बाद सूरजपुर में बड़ी संख्या में लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए. इस घटना के थोड़ी ही देर बाद पूरा शहर बंद हो गया है. सूरजपुर जिला मुख्यालय पुलिस छावनी में बदल गया है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ भी कर दिया. लेकिन अब आरोपी को पकड़ लिया गया है, लेकिन घटना को लेकर राजनीति जमकर हो रही है. एक बार फिर से सूरजपुर की घटना पर कांग्रेस के नेता का नाम सामने आया है. हालांकि, कांग्रेस से इस पर कह रही है कि भ्रम फैलाया जा रहा है.

आज आरोपी कुलदीप साहू झारखंड से हुआ गिरफ्तार

सूरजपुर में हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है. बलरामपुर एसपी ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि आरोपी कुलदीप साहू एक आदतन अपराधी है. उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं.

कुलदीप साहू के घर पर नोटिस चस्पा

सूरजपुर जिला प्रशासन ने हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या करने वाले आरोपी के घर पर नोटिस चस्पा किया. नगर पालिका ने नोटिस जारी किया है. बता दें कि सूरजपुर थाने के सामने सैकड़ो नागरिकों की भीड़ है और बड़ी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. पुलिस आरोपी कुलदीप साहू को बलरामपुर से सूरजपुर लेकर आई है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि, दुष्कर्म की आशंका

सूरजपुर पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे ने अधिकारिक बयान जारी किया है, उन्होंने ने बताया कि हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या का आरोपी कुलदीप साहू को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है, प्री पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आया है,  पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टिन हुई है वहीं दुष्कर्म की आशंका जताई गई है. कल आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा. एसपी ने कहा कि आरोपी के साथ अन्य लोगों की संलिप्तता पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. आरोपी का कॉल डिटेल भी निकला जाएगा, इसमें अगर किसी पुलिस अधिकारी या नेताओं की संलिप्पता पाई गई तो उन्हें भी जेल भेजा जाएगा.

 

Exit mobile version