Vistaar NEWS

केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे का सच बताएगी AAP, आज से शुरू हुआ जनसंपर्क अभियान, घर-घर जाएंगे पार्टी कार्यकर्ता

Arvind Kejriwal

Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा की साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए बुधवार को जन संपर्क अभियान की शुरूआत की. इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता 16 से 29 अक्टूबर तक उनके द्वारा दिल्ली के जनता के नाम लिखे पत्र को लेकर घर-घर जाएंगे. इस दौरान वे केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे का असली सच जनता को बताएंगे. इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली में मुफ्त व 24 घंटे बिजली, पानी, इलाज, महिलाओं की बस यात्रा, बुजुर्गों की तीर्थयात्रा समेत अन्य सुविधाएं दी है.

केजरीवाल ने कहा कि ये लोग (भाजपा) अपने शासित 22 राज्यों में दिल्ली वाली सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं. इसलिए इन्होंने मुझे जेल में डाला, ताकि ये दिल्ली में मिल रही सुविधाएं बंद कर अपने शासित राज्यों में उठ रही जनता की मांग को दबा सकें. अब ये किसी भी तरह दिल्ली की सत्ता हासिल करना चाहते हैं. अगर ये सत्ता में आ गए तो सारी सुविधाएं बंद कर देंगे. मुझे भरोसा है कि विधानसभा चुनाव में आप अपने वोट की ताकत से भाजपा के काम रोकने के हर षड़यंत्र को हराएंगे और ‘‘आप’’ की फिर सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार ने पटाखों पर अगले साल तक लगाया बैन, दशहरा के बाद राजधानी की हवा हुई जहरीली

मैं जेल क्यों गया- अरविंद केजरीवाल

बुधवार को पार्टी कार्यालय में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जन संपर्क अभियान का ऐलान करते हुए कहा कि आज से हम पूरी दिल्ली में जन संपर्क अभियान शुरु कर रहे हैं. जेल से निकलने के बाद मैं बहुत लोगों से मिल रहा हूं और पूरी दिल्ली में घूमकर अलग-अलग जगहों पर जा रहा हूं. मैं जेल क्यों गया? मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया? इसको लेकर जनता के मन में कई प्रश्न हैं. जिन लोगों से मैं व्यक्तिगत तौर पर मिल लेता हूं, उनके जवाब दे देता हूं. कई लोगों से मिलने के बाद मैंने जनता के सभी प्रश्नों के जवाब एक पत्र के रूप में बनाए हैं.


मैंने जनता के नाम एक पत्र बनाया है. अब हमारे कार्यकर्ता इस पत्र को लेकर 29 अक्टूबर तक दिल्ली के घर-घर जाएंगे और जनता को मेरी ओर से यह पत्र सौंपेंगे, ताकि जनता के मन में जो सवाल हैं, उनके जवाब उन्हें मिल सकें. इस अवसर पर वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया, मुख्यमंत्री आतिशी, दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं मंत्री गोपाल राय, मंत्री सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

“मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया”

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के नाम लिखे अपने पत्र में कहा है कि मेरे प्रिय दिल्लीवासियों, इन लोगों ने मुझे 5 महीने जेल में रखा. इन्होंने मुझे गिरफ्तार क्यों किया? आपको असली कारण पता चलेगा तो आपके होश उड़ जाएंगे. ये तो सब जानते हैं कि मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया. केजरीवाल भ्रष्टाचार कर ही नहीं सकता. फिर इन्होंने मुझे गिरफ्तार क्यों किया? क्योंकि दिल्ली में जो मैं आपके लिए काम कर रहा हूं, आपको जो सुविधाएं दे रहा हूं, वो काम रोकने के लिए और वह सुविधाएं बंद करने के लिए इन्होंने मुझे गिरफ्तार किया.

केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में कहा है कि ये दिल्ली के काम क्यों रोकना चाहते हैं? मैंने दिल्ली में वो काम कर दिए जो आज तक देश में कभी नहीं हुए. इनकी 22 राज्यों में सरकारें हैं. वहां ये लोग दिल्ली वाले काम नहीं कर पा रहे. वहां जनता ने इनसे अब पूछना शुरू कर दिया है कि दिल्ली वाले काम उन राज्यों में क्यों नहीं हो रहे. इसका इनके पास कोई जवाब नहीं है. पंजाब में हमारी जीत के बाद इनको लगने लगा कि अगर जल्द ही दिल्ली के काम नहीं रोके गए तो पूरे देश में इनकी दुकानें बंद हो जाएंगी और आम आदमी पार्टी पूरे देश में आ जाएगी.

इसलिए पिछले दस साल में इन्होंने कई बार एलजी के जरिए दिल्ली के काम रोकने की कोशिश की. लेकिन मैंने आपका कोई काम रुकने नहीं दिया. मैं पढ़ा लिखा हूं. पहले सरकार में अफ़सर रह चुका हूं. इसलिए मुझे पता है कि सरकार में काम कैसे करवाना है. जब ये उसमें सफल नहीं हुए तो इन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया.

Exit mobile version