Vistaar NEWS

Swati Maliwal Case: क्या सही है AAP नेताओं पर दबाव के आरोप? संजय सिंह की चुप्पी से स्वाति मालीवाल के दावों को मिल रहा बल

संजय सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम आवास में हुई मारपीट का मामला गरमाता जा रहा है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने मालीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वहीं, मालीवाल का कहना है कि ‘आप’ नेताओं पर उनके खिलाफ बयानबाजी करने का दबाव बनाया जा रहा है. लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा सवाल ‘आप’ सांसद संजय सिंह से पूछे जा रहे हैं.

दरअसल, संजय सिंह ने ही सबसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके स्वाति मालीवाल से मारपीट की पुष्टि की थी. इस दौरान उन्होंने केजरीवाल के पीए बिभव के खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात भी कही थी. लेकिन शुरुआत में जो संजय सिंह इस मामले में सक्रिय नजर आ रहे थे, अभी पूरी तरह शांत हो चुके हैं. वहीं, दूसरी ओर दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे हैं.

आतिशी ने कहा, “स्वाति मालीवाल के आरोप एक बड़ी साजिश का हिस्सा हैं, जो भाजपा के द्वारा रची जा रही है. भाजपा सरकारी एजेंसियों से केस करवाकर विपक्ष के नेताओं को ब्लैकमेल करती है और उन्हें भाजपा में शामिल करती हैं. इसी तरह स्वाति पर दिल्ली महिला आयोग को लेकर ACB का एक केस चल रहा था. इस मामले में अब सजा का एलान होने वाला है और इसी केस को आधार बनाकर स्वाति मालीवाल को इस साजिश का हिस्सा बनाया जा रहा है.”

ये भी पढ़ेंः ‘राज्यसभा सीट ऑफर की थी, लेकिन…’, स्वाति मालीवाल और अभिषेक मनु सिंघवी को लेकर केजरीवाल का बड़ा खुलासा

बता दें कि स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी सीएम केजरीवाल के पीए बिभव कुमार दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं. ‘आप’ सांसद ने आरोप लगाया है कि 13 मई को वह सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए उनके सरकारी आवास पहुंची थीं. वहां बिभव कुमार ने उनके साथ न केवल बदसलूकी कि बल्कि मारपीट भी की थी.

‘पर्सनल फोटोज लीक करने का दबाव’

बीते दिनों स्वाति मालीवाल ने X पर एक पोस्ट करके आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के नेताओं पर उनकी पर्सनल फोटोज लीक करने का दबाव बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा था, “पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया. उसने बताया कैसे सब पर बहुत ज्यादा दबाव है, स्वाति के खिलाफ गंदी बातें बोलनी हैं, उसकी पर्सनल फोटोज लीक करके उसे तोड़ना है. ये बोला जा रहा है कि जो उसको सपोर्ट करेगा उसको पार्टी से निकाल देंगे. किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की और किसी को ट्वीट्स करने की ड्यूटी मिली है. किसी की ड्यूटी है अमरीका में बैठे वॉलंटियर्स को फोन करके मेरे खिलाफ कुछ निकलवाना. आरोपी के कुछ करीबी बीट रिपोर्टर्स की ड्यूटी है कुछ फर्जी स्टिंग ऑपरेशन बनाकर लाओ.”

Exit mobile version