Vistaar NEWS

केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, 3 दिन की CBI रिमांड पर भेजे गए दिल्ली के सीएम

Arvind Kejriwal on Remand

अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Arvind Kejriwal on Remand: दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है. इससे कुछ घंटे पहले ही उन्हें केंद्रीय एजेंसी ने आबकारी नीति में धन शोधन की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. राउज एवेन्यू कोर्ट के अवकाशकालीन न्यायाधीश अमिताभ रावत ने आदेश दिया कि केजरीवाल को 29 जून को शाम 7:00 बजे से पहले अदालत में पेश किया जाएगा.

29 जून को अगली सुनवाई

बता दें कि सीबीआई ने कोर्ट में केजरीवाल की 5 दिनों की रिमांड की मांग की थी, लेकिन अदालन ने सीबीआई को 3 दिनों की रिमांड देते हुए 29 जून को अदालत में पेश करने का आदेश दिया. इस मामले में अब अगली सुनवाई 29 जून को होगी.  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने बुधवार सुबह गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया.  बहस के दौरान सीबीआई ने आरोप लगाया कि जिस कैबिनेट ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दी थी, उसका केजरीवाल न केवल हिस्सा थे, बल्कि इस घोटाले में अहम भूमिका भी निभाई थी.

सुनवाई के दौरान बिगड़ी केजरीवाल की तबीयत

गौरतलब है कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान बुधवार को AAP नेता अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद बताया गया कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल डाउन हो गया था. इसके बाद उन्हें दूसरे रूम में बैठाया गया. साथ ही उन्हें चाय और बिस्कुट खाने को दिया गया. इस दौरान केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट रूम में मौजूद थीं.
यह भी पढ़ें: Karnataka Politics: डीके शिवकुमार की बढ़ी टेंशन! कर्नाटक में तीन और डिप्टी सीएम बनाने की मांग तेज, जानें क्या है CM सिद्धारमैया का प्लान

जुलाई तक पूरी हो जाएगी जांच: CBI

सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का आमना-सामना कराकर पूछताछ करना चाहते हैं, जिसके लिए केजरीवाल की हिरासत जरूरी है. इसके अलावा सीबीआई ने दावा किया कि जांच जारी है. जुलाई तक पूरी हो जाएगी. दलील सुनने के बाद अदालत ने सीबीआई को केजरीवाल की रिमांड दे दी है. अब देखना ये होगा कि 29 जून की सुनवाई के दौरान अदालत क्या फैसला सुनाती है.
Exit mobile version