Vistaar NEWS

‘हमारे नेताओं को जेल में डालने के बाद भी पार्टी नहीं तोड़ पाए’, दिल्ली विधानसभा में BJP पर बरसे अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल, पूर्व सीएम दिल्ली

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा को संबोधित किया. यह पहली बार था जब उन्होंने बतौर विधायक विधानसभा में बोल रहे थे. जेल से बाहर आने के बाद बीते 17 सितंबर को उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने भाषण में आरोप लगाया कि उनकी सरकार को पटरी से उतारने की कोशिश थी. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, “तुम्हारी पार्टी के दो लोगों को जेल में डाल दें तो कहीं पार्टी न टूट जाए, लेकिन हमारी पार्टी के नेताओं को जेल में डालने पर भी पार्टी नहीं टूटी.”

केजरीवाल ने अपने भाषण में बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी का मुख्य एजेंडा उनकी सरकार को अस्थिर करना था. केजरीवाल ने कहा, “अगर तुम्हारी पार्टी के दो लोगों को जेल में डाल दें, तो पार्टी न टूट जाए. हमारे नेताओं को जेल में डाला लेकिन हमारी पार्टी नहीं टूटी.” उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कट्टर बीजेपी समर्थक भी यह नहीं कहते कि केजरीवाल बेईमान हैं.

ये भी पढ़ें- ‘कांग्रेस ने हिंदुओं को कमजोर किया है’, जम्मू-कश्मीर से CM योगी का विपक्ष पर हमला, आरक्षण को लेकर भी साधा निशाना

“दिल्ली सरकार को डिरेल करने का प्लान था’

केजरीवाल ने विधानसभा में बताया कि उन्होंने सीएम आतिशी के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी क्षेत्र की सड़कों का दौरा किया और उनसे जल्द सुधार का अनुरोध किया है. विधानसभा में उन्होंने उन आरोपों को दोहराया, जिसमें उन्होंने किसी बीजेपी नेता के हवाले से दावा किया था कि दिल्ली की सरकार को डिरेल करने का प्लान था. पूर्व सीएम ने जोर देकर कहा कि बीजेपी चाहती थी कि उनके काम ठप्प हो जाएं, लेकिन दिल्ली वालों का विश्वास उन्हें टूटने नहीं देगा.


उन्होंने बुजुर्गों की पेंशन और तीर्थयात्रा की बात की. उन्होंने बताया कि बुजुर्गों की पेंशन रोक दी गई है और तीर्थयात्रा बंद कर दी गई है, लेकिन वह इसे फिर से शुरू करेंगे. केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली रूरल के बच्चे अब बस मार्शल की नौकरी नहीं कर सकते, लेकिन इसके सुधार के लिए कदम उठाए जाएंगे.

“27 सालों से बीजेपी को वोट नहीं दे रही है दिल्ली की जनता”

केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली की जनता उन्हें 27 सालों से बीजेपी को वोट नहीं दे रही है और बीजेपी उनके नाम को खराब कर जनता से वोट लेना चाहती है. उन्होंने दावा किया कि वह अपनी गैरमौजूदगी में भी सड़कों की मरम्मत नहीं करा पाए. उन्होंने कहा, “अब जब मैं वोट मांगने आऊंगा तो यह कहूंगा कि केजरीवाल आ गया, तुम्हारी सड़कों की मरम्मत करेगा.”

Exit mobile version