Vistaar NEWS

जेल में CM Arvind Kejriwal को चाहिए इंसुलिन, राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की याचिका

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में एक याचिका दायर कर अधिकारियों से जेल में इंसुलिन उपलब्ध कराने की मांग की है. आम आदमी पार्टी ने कहा कि अदालत आज इस पर सुनवाई करेगी. अरविंद केजरीवाल ने अपने गंभीर मधुमेह के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में प्रतिदिन 15 मिनट के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति मांगी है. लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, वह अपनी पत्नी को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होने और उपस्थित रहने की मांग कर रहे हैं.”

वीके सक्सेना ने जेल महानिदेशक से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को जेल महानिदेशक से आप के आरोपों पर तथ्यात्मक रिपोर्ट देने को कहा कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है. उपराज्यपाल का यह आदेश दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी के आरोप के बाद आया है कि मुख्यमंत्री को जेल में घर का बना खाना और इंसुलिन न देकर मारने की साजिश रची गई थी.

यह भी पढ़ें: Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान को ED ने किया गिरफ्तार, आप विधायक के घर वालों से मिलने पहुंचे सांसद संजय सिंह

केजरीवाल को जेल में मारने की रची जा रही है साजिश: आतिशी

आतिशी ने कहा, “दिल्ली के लोकप्रिय सीएम को बीजेपी कभी हरा नहीं सकती, इसलिए अब इन लोगों ने केजरीवाल की जान लेने की साजिश रचना शुरू कर दिया है.” आतिशी ने कहा कि 30 साल से केजरीवाल डायबिटीज से पीड़ित हैं. इससे बचने के लिए केजरीवाल 54 यूनिट इंसुलिन केजरीवाल रोजाना लेते हैं. डायबिटीज की बीमारी में क्या खाना खाया जाता है, क्या एक्सरसाइज किया जाता है, यह सब तय होता है. यही कारण है कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की परमिशन दी. लेकिन बीजेपी अपने अनुषांगिक संगठन के माध्यम से उनके घर के खाने को रोकने की कोशिश कर रही है.” आतिशी ने कहा, “बीजेपी साजिश रच रही है कि केजरीवाल का घर का खाना रोका जाए और तिहाड़ का खाना खिलाकर उनके जान पर हमला किया जाए.”

 

 

Exit mobile version