Vistaar NEWS

दिल्ली सीएम आवास में 5.6 करोड़ रुपये के पर्दे, टीवी पर 64 लाख की खर्च, PWD की लिस्ट से खुला शीशमहल का राज

Delhi CM House

दिल्ली के सीएम आवास को लेकर सियासत जारी

Delhi CM House: दिल्ली के पूर्व सीएम और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने 6 फ्लैग रोड वाला बंगला खाली तो दिया है, लेकिन इस पर जारी सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है. पीडब्ल्यूडी ने रविवार को सामान की एक लिस्ट जारी है. इसमें बताया गया कि केजरीवाल के घर में 19.5 लाख रुपये की स्मार्ट एलईडी टर्नटेबल डाउनलाइट्स, घर में बॉडी सेंसर और रिमोट कंट्रोल सिस्टम वाले कुल 80 पर्दे लगे हुए थे. जिस पर कुल 4 करोड़ से लेकर 5.6 करोड़ तक खर्च किए गए थे.

इसमें बताया गया कि वहां 64 लाख रुपये की लागत से 16 टीवी लगाए गए. 10 लाख रुपये के रिक्लाइनर सोफा, स्मार्ट एलईडी टर्नटेबल डाउनलाइट्स, 9 लाख रुपये का रसोई में ओवन, 36 लाख रुपये तक की लागत वाले सजावटी खंभे और 10-12 लाख रुपये की कीमत वाली टॉयलेट सीट भी लगी हुई थी. इतना ही नहीं इसमें और भी सामान का जिक्र किया गया है. इस मामले पर अब पार्टी की राज्यसभा सांसद ने ही सवाल खड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें- रोहिणी ब्लास्ट की जांच में जुटी नेशनल एजेंसियां, धमाके में मिले सफेद पाउडर ने NIA, NSG, FSL और दिल्ली पुलिस को चौंकाया

स्वाति मालीवाल का केजरीवाल पर निशाना

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘5.6 करोड़ के रिमोट वाले पर्दे, 1 करोड़ की रेलिंग, 70 लाख के ऑटोमैटिक दरवाजे, 65 लाख के TV, 30 लाख की रिमोट कंट्रोल लाइट, 12-12 लाख की टॉयलेट सीटें (जो ग़ायब बताई जा रही हैं), 9 लाख का फ्रिज, 4 लाख की मसाज वाली कुर्सी और ना जाने क्या क्या… जिस महापुरुष ने ये महल बनाया, उसी ने शीला दीक्षित के घर में लगे 10 AC के लिए कहा था – “कौन भरता है इस सब का बिल? मैं और आप भरते हैं. मेरा तो कलेजा कांप उठता है यह सोचकर कि जब दिल्ली की 40 प्रतिशत जनता झुग्गियों में रहती है तब कोई मुख्यमंत्री कैसे ऐसे आलीशान घर में रह सकता है.”

वीरेंद्र सचदेवा ने कसा तंज

पीडब्ल्यूडी की लिस्ट जारी होने के बाद आप पर बीजेपी हमलावर है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में फुली ऑटोमैटिक सेंसर वाली स्मार्ट टॉयलेट सीट लगाई गई थी. इसमें आटोमैटिक ओपन-क्लोज सीट, हीटेड सीट, वायरलेस रिमोट डियोडोराइजर और आटोमैटिक फ्लशिंग जैसी सुविधाएं थीं. इसकी कीमत 10-12 लाख रुपए के बीच थी. यह सीट अब गायब है. इसके साथ ही और भी कई सारा सामान गायब है.

दिल्ली सीएम आतिशी ने क्या कहा?

इस मामले पर आम आदमी पार्टी का भी बयान सामने आया है. सीएम आतिशी ने कहा कि हम दिल्लीवालों की सेवा करने आए हैं. अगर बीजेपी की केंद्र सरकार को CM आवास मुख्यमंत्री को नहीं देना है तो वह उन्हें मुबारक है. हम दिल्लीवालों के लिए सड़क पर रहकर भी काम कर लेंगे. हम जनता के दिलों में बसते हैं तो भारतीय जनता पार्टी चाहे कितनी भी गंदी राजनीति कर ले, वह हमें रोक नहीं पाएंगे.

Exit mobile version