Vistaar NEWS

अरविंद केजरीवाल ने छोड़ा सीएम आवास, अब बंगला नंबर-5 में हुए शिफ्ट

Arvind Kejriwal New House

अरविंद केजरीवाल, पूर्व सीएम दिल्ली

Arvind Kejriwal: पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार यानी आज (4 अक्टूबर) को सीएम आवास छोड़ दिया है. केजरीवाल ने पहले ही सीएम आवास छोड़ने का एलान कर दिया था. गौरतलब है कि केजरीवाल द्वारा सीएम आवास छोड़ने का फैसला करने के बाद सांसदों, विधायकों और पार्षदों समेत पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें अपने आवास देने की पेशकश की थी. केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित आवास में 2015 से मुख्यमंत्री के तौर पर रह रहे थे.

केजरीवाल का नया आवास रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय के नजदीक है. इस आवास में वह अपने परिवार के साथ रहेंगे. पार्टी नेताओं ने बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र केजरीवाल का विधानसभा क्षेत्र भी है और वहां रहते हुए वह दिल्ली और अन्य राज्यों में आगामी चुनावों के लिए आप के अभियान की देखरेख करेंगे.

ये भी पढ़ें- Tirupati Laddu विवाद की जांच के लिए SC ने बनाई SIT, कहा- ये करोड़ों लोगों की आस्था का मामला

सिसोदिया ने भी अपना बंगला छोड़ा

वहीं पार्टी नेताओं ने कहा कि सिसोदिया ने अपने परिवार के साथ मथुरा रोड स्थित एबी-17 बंगले को छोड़ दिया, जो पहले उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में आवंटित किया गया था. मार्च 2023 में आबकारी नीति मामले में सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद यह बंगला दिल्ली सरकार की मंत्री और अब मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित किया गया था.

उन्होंने कहा कि आतिशी मुख्यमंत्री बनने के बाद भी अपने कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र के घर में रहती हैं, जबकि सिसोदिया और उनका परिवार मथुरा रोड स्थित बंगले में रह रहा था. उन्होंने कहा कि आतिशी का नया आवास अभी तय नहीं हुआ है, जिन्हें हाल ही में ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

आप सांसद अशोक मित्तल ने खुशी जताई

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में पंजाब आप के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के घर पर रुकेंगे. इस बारे में पंजाब से राज्यसभा सांसद और फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के मालिक अशोक मित्तल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए इस बारे में जानकारी साझा की.

उन्होंने कहा- मैंने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में अपने घर पर रहने के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया और वह अब दिल्ली में मेरे घर पर रह रहे हैं, मैं बहुत खुश हूं.

Exit mobile version