Vistaar NEWS

Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था. कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें तीन दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया गया था. गिरफ्तारी के लिए सीबीआई का कारण यह था कि केजरीवाल उस कैबिनेट का हिस्सा थे जिसने शराब नीति को मंजूरी दी थी. वहीं, कस्टडी खत्म होने के बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. सीबीआई ने सुनवाई के दौरान जस्टिस सुनैना शर्मा की अदालत से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया.

ये भी पढ़ेंः Delhi: बारिश के पानी में डूबा सांसद और मंत्रियों का बंगला, जलजमाव की चपेट में लुटियंस दिल्ली, VIDEO

12 जुलाई तक तिहाड़ जेल में रहेंगे केजरीवाल

सीबीआई ने सीएम केजरीवाल की हिरासत खत्म होने के बाद कोर्ट से उनकी 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और मुख्यमंत्री को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है.

21 मार्च को ED ने किया था गिरफ्तार

ईडी ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े धनशोधन मामले में सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. वहीं, सुप्रीम कोर्ट से उन्हें 10 मई को अंतरिम जमानत मिली थी. सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए एक जून तक की अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था. इसके बाद उन्होंने 2 जून को सरेंडर कर दिया था.

शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी व सीबीआई का मानना है कि दिल्ली शराब नीति 2021-22 के जरिए केजरीवाल सरकार ने शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया था. जिससे सरकारी खजाने को नुकसान और आम आदमी पार्टी को फायदा हुआ. वहीं, जांच एजेंसियों के आरोप पर आम आदमी पार्टी ने का कहना है कि ये सब बदले की भावना के तहत किया जा रहा है.

Exit mobile version