Vistaar NEWS

Delhi: दिल्ली में पारा 50 के पार, LG सक्सेना का आदेश- दोपहर 12 से 3 बजे तक रहेगी श्रमिकों की छुट्टी

Heat Wave In Delhi

प्रतीकात्मक तस्वीर

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. आज बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 51.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गर्मी को देखते हुए लेबर एवं श्रमिकों को दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी देने का आदेश दिया है.

बता दें कि उपराज्यपाल सक्सेना ने कंस्ट्रक्शन साइट पर श्रमिकों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी व नारियल पानी उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने समर एक्शन प्लान को लेकर केजरीवाल सरकार द्वारा कदम न उठाने पर सवाल भी खड़ा किया है.

ये भी पढ़ेंः हर्ष हत्याकांड ने बदला बिहार का राजनीतिक रुख, इन सीटों पर भूमिहार वोटर्स बदल सकते हैं बाजी!

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने भी केजरीवाल सरकार को घेरा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने समर एक्शन प्लान को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली सरकार से एक सवाल पूछना चाहता हूं कि ‘समर एक्शन प्लान’ पर काम क्यों नहीं हुआ? दिल्ली में पानी की कमी के उपाय पहले से क्यों नहीं किए गए? पूरे अप्रैल और मई महीने में AAP की सरकार सिर्फ राजनीतिक ड्रामेबाजी में लगी रही. सभी मंत्री केवल पार्टी का काम करते रहे लेकिन दिल्ली की चिंता किसी ने नहीं की. आप पंजाब और हिमाचल प्रदेश से पानी ले सकते थे. दिल्ली को पानी और बिजली देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए थी लेकिन आपने सिर्फ कोरे वादे किए.”

दिल्ली सरकार ने जारी किया ये फरमान

उधर, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने जल बोर्ड के सीईओ को पत्र लिखकर पानी की बर्बादी और अवैध जल कनेक्शनों पर नकेल कसने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि पाइप या ओवरफ्लो पानी की टंकी वाली कार धोने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं, निर्माण स्थलों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में अवैध जल कनेक्शन काटे जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह 8 बजे से 200 टीमें टीमें ग्राउंड जीरो पर उतर जाएगी. इन टीमों को पानी की बर्बादी करने वाले व्यक्ति पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया है.

Exit mobile version