Vistaar NEWS

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

Delhi Rains

राजधानी दिल्ली

Delhi Rains: देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को कई इलाकों में बारिश हुई जिससे लोगों को उमस से राहत मिली. दिल्ली कुछ दिनों से अत्यधिक उमस की चपेट में थी और ऐसे में लोगों का बुरा हाल था. लेकिन बुधवार को हुई बारिश ने लोगों को राहत दी है. इस बारिश और ठंडी हवाओं के कारण तापमान में भी गिरावट देखी गई है.

हो सकती है और बारिश

मौसम विभाग ने एक बयान में कहा था कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भारी वर्षा हो सकती है, गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. फिलहाल, दिल्ली-एनसीआर में काले बादल छाए हुए हैं और पूर्वानुमानों के मुताबिक, अभी और बारिश हो सकती है.

बता दें कि जून के महीने में भीषण लू और 50 डिग्री सेल्सियस के तापमान ने दिल्लीवासियों का जीना मुश्किल कर दिया था. गर्मी से लोग बेहाल थे और तापमान ऐसा था कि घरों की खिड़कियों पर लगे एसी जल उठते थे. गाजियाबाद और नोएडा में जून में महीने में ऐसी कई घटनाएं सामने आई थीं.

यह भी पढ़ें- Parliament Session: ‘सीबीआई का शिकंजा कसने वाला कौन था?’, अखिलेश को PM मोदी ने चेताया

हालांकि, जून बीतने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. जून के आखिरी सप्ताह में दिल्ली में बहुत तेज बारिश हुई थी और साथ ही तेज हवाएं भी चली थीं. इस दौरान दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया था जब टर्मिनल 1 की छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई थी.

वहीं दूसरी तरफ सड़कों से लेकर घरों तक में हुए जलभराव ने वीवीआईपी लोगों तक की टेंशन बढ़ा दी थी. राष्ट्रीय राजधानी के लुटियंस में स्थिति सांसद और मंत्रियों के बंगलों में भी पानी भर गया था. कई जगह रातभर बिजली गायब रही और लोगों को अंधेरे में रात काटनी पड़ी. सुबह नेता जब संसद सत्र में शामिल होने के लिए घरों से निकले तो हालात से जूझते देखे गए थे.

Exit mobile version