Vistaar NEWS

दिल्ली में ‘पानी सत्याग्रह’… अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री Atishi, हरियाणा सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Atishi

अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं आतिशी

Delhi Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत बरकरार है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी शुक्रवार को पानी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई हैं. उन्होंने दावा किया कि आज भी 28 लाख दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल रहा है. हर संभव प्रयास के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर जल मंत्री आतिशी जंगपुरा स्थित भोगल इलाके में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं. उनके साथ सुनीता केजरीवाल और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद हैं.

‘महात्मा गांधी ने सिखाया है कि…’

आतिशी ने कहा कि जब तक दिल्ली वालों को हरियाणा से अपने हक का पानी नहीं मिलेगा, तब तक अनशन जारी रहेगा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “दिल्ली में पानी की कमी बरकरार है. आज भी 28 लाख दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल रहा. हर संभव प्रयास के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही. महात्मा गांधी ने सिखाया है कि अगर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना हो, तो सत्याग्रह का रास्ता अपनाना होगा. जब तक दिल्ली वालों को हरियाणा से अपने हक का पानी नहीं मिलेगा, तब तक अनशन पर रहूंगी.”

ये भी पढ़ें- NEET UGC 2024: सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग प्रक्रिया पर रोक लगाने से फिर किया इनकार, NTA को भेजा नोटिस

बता दें कि आतिशी ने बुधवार को ऐलान किया था कि अगर 21 जून यानी शुक्रवार तक दिल्लीवालों को अपने हक का पानी नहीं मिला तो वह अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर देंगी.

भाजपा ने AAP पर साधा निशाना

उधर, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आम आदमी पार्टी (आप) पर जोरदार हमला बोला है. सचदेवा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “पानी की कालाबाजारी, पानी की चोरी ‘आप’ के मंत्री और विधायक करते हैं और ये उसको रोकने के बजाय सिर्फ सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं. कल हरियाणा के मुख्यमंत्री और जल मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि दिल्ली को जितना पानी देना चाहिए हरियाणा उससे अधिक दे रहा है. इस पर आतिशी का कुछ जवाब नहीं आता. अगर ये चोरी और कालाबाजारी रोक लें तो दिल्ली को आराम से पानी मिल सकता है.”

Exit mobile version