Vistaar NEWS

दिल्ली के ITO बिल्डिंग में लगी आग पर पाया गया काबू, हादसे में एक शख्स की हुई मौत

Delhi Fire

दिल्ली के आईटीओ बिल्डिंग में लगी आग

Delhi News: दिल्ली के आईटीओ बिल्डिंग में आज मंगलवार, 14 मई की दोपहर भीषण आग लगने की घटना में एक शख्स की मौत हो गई. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए थे, जिन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. करीब 3 घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. आईटीओ की बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिलते ही फायरब्रिगेड की 21 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई थीं.

आग लगने की सूचना के बाद दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और बिल्डिंग को तुरंत खाली कराया गया. आईटीओ के एक कर्मचारी ने मीडिया को बताया कि आग बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक, आईटीओ पर आयकर की सीआर बिल्डिंग में आग लगी थी, जिस पर अब काबू पा लिया गया है.

शुरू में दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा था कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि, कुछ लोगों के घायल होने की बात कही जा रही थी. वहीं अब इस हादसे में एक शख्स की मौत की खबर आ रही है. यह आग पुराने पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इमारत में लगी थी. अग्निशमक विभाग ने बताया कि दोपहर 3:07 बजे इनकम टैक्स सीआर बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली. सूचना के बाद तुरंत मौके पर दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर भेजीं.

ये भी पढ़ें- Swati Maliwal से कथित मारपीट को लेकर MCD सदन में हंगामा, BJP पार्षदों ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ लगाए नारे

आगे की जांच और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मामले के बारे में स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया गया था. सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो के अनुसार, इमारत में रहने वालों ने आग से बचने के लिए खिड़की के किनारे शरण ली.

दिल्ली के शाहपुर जाट में सिलेंडर विस्फोट

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को एक अन्य घटना में, दक्षिणी दिल्ली में दो गैस सिलेंडरों में विस्फोट के बाद एक आवासीय भवन में आग लग गई. उन्होंने बताया कि यहां भी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सुबह 5.16 बजे शाहपुर जाट इलाके में एक आवासीय इमारत में आग लगने की सूचना मिली. डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा, “कॉल के बाद आग बुझाने के लिए तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.” उन्होंने बताया कि दो गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई.

Exit mobile version