Vistaar NEWS

दिल्ली के CM Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के विरोध में 7 अप्रैल को भूख हड़ताल, जंतर-मंतर पर जुटेंगे AAP कार्यकर्ता

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे.पार्टी नेता गोपाल राय ने इसकी जानकारी दी है. गौरतलब है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

7 अप्रैल को व्रत

उन्होंने कहा, “अगर आप दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, तो आप इसके खिलाफ 7 अप्रैल को उपवास कर सकते हैं. आप कहीं भी सामूहिक उपवास कर सकते हैं – घर पर, अपने शहर में, कहीं भी.”

गोपाल राय ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को “आप को ख़त्म करने के उद्देश्य से” गिरफ़्तार किया गया है. उन्होंने कहा, “7 अप्रैल को दिल्ली सरकार के मंत्री, आप सांसद, विधायक, पार्षद और पदाधिकारी जंतर-मंतर पर उपवास करेंगे. यह एक खुला कार्यक्रम होगा और छात्र संगठन, किसान संगठन, व्यापारी इसमें आकर भाग ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, जानें सुनवाई के दौरान ED ने क्या-क्या कहा

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाला

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति को तैयार करने और कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. यह मामला जुलाई 2022 में दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार द्वारा उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना को प्रस्तुत एक रिपोर्ट से के बाद सामने आया था. उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है. एजेंसी ने आरोप लगाया है कि आरोपी उत्पाद शुल्क नीति तैयार करने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अनुचित लाभ हुआ, जिसके बदले में उन्होंने आम आदमी पार्टी को रिश्वत दी.

Exit mobile version