Vistaar NEWS

Delhi: दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में बम की खबर, मौके पर पहुंची पुलिस, जांच में कुछ संदिग्ध नहीं मिला

Delhi Bomb Threat

नॉर्थ ब्लॉक में बम की खबर

Delhi Bomb Threat: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां नॉर्थ ब्लॉक इलाके में बम की सूचना मिली है. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंचकर जांच में जुट गई है. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. दिल्ली फायर विभाग का कहना है कि पीसीआर से हमें कॉल मिली थी कि ऑर्थ ब्लॉक में बम की कॉल है. तकरीबन 3.30 बजे कॉल मिली थी. खोज अभियान में अब तक कुछ नहीं मिला है. नॉर्थ ब्लॉक वो इलाका है जहां केंद्रीय गृह मंत्रालय समेत कई अहम मंत्रालय है.

पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों को भी बम की धमकी मिली है. हालांकि सर्च के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इसी साल एक मई को दिल्ली-एनसीआर में 150 से अधिक स्कूलों को मेल से बम की धमकी मिली थी. इसके बाद हड़कंप मच गया. स्कूलों को खाली करा लिया गया. इसके कुछ दिनों बाद ही अस्पतालों को भी इसी तरह के मेल मिले.

ये भी पढ़ें- Pune Hit And Run Case: आरोपी के पिता को 2 दिनों की पुलिस कस्टडी, जानें नाबालिग के गाड़ी चलाने को लेकर क्या है नियम

जांच में फर्जी निकला था धमकी भरा ईमेल

ईमेल मिलने के बाद से ही पुलिस ने सभी स्कूलों में जाकर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया. पुलिस डॉग और बम स्क्वॉड के साथ स्कूलों में पहुंची. बाद में खुलासा हुआ कि धमकी भरा ईमेल फर्जी था, जिसके बाद पुलिस ने परिजनों से पैनिक न करने की अपील की थी. बाद में ये फर्जी निकला था. वहीं इसके बाद देश के एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये ईमेल भी जांच में फर्जी पाया गया था.

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने दी जानकारी

एमएचए के एक वरिष्ठ अधिकारी को मेल के जरिये बम की धमकी मिली थी. ईमेल मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं और गृह मंत्रालय की बिल्डिंग में तलाशी अभियान चलाया. हालांकि, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इतना ही नहीं, यह ईमेल किसने भेजा और कहां से आया, इसकी भी तहकीकात शुरू हो गई है.

इसके बाद आनन-फानन में पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने बिल्डिंग को पूरी तरह चेक किया. हालांकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस धमकी वाले ईमेल को फेक करार दिया है.

Exit mobile version