Vistaar NEWS

Delhi Water Crisis: LG के निर्देश पर मुनक नहर की बढ़ाई गई सुरक्षा, 56 पुलिसकर्मी तैनात, अबतक एक टैंकर को किया गया जब्त

Aam Aadmi party, Delhi, Water Crisis

दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी

Delhi Water Crisis: एक तो दिल्ली में आसमान से आग बरस रही है और कई इलाकों में पानी का संकट गहराता ही जा रहा है. झुलसाती गर्मी में लंबी-लंबी कतारों में खड़े लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. लाखों की संख्या में लोग परेशान हैं, लेकिन इस पर सियासत का पारा ऊपर ही चढ़ता जा रहा है. टैंकर माफियाओं को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और BJP के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. वहीं दिल्ली की AAP सरकार इस संकट का ठीकरा हरियाणा के ऊपर थोप रही है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा पर आरोप लगाए हैं. साथ ही उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भी चिट्ठी लिखी है.

मिलीभगत की जांच की जानी चाहिए- आतिशी

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य सचिव और CEO ने मेरे निर्देशों के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड की ओर से तैनात टैंकरों की संख्या कम कर दी हैं. दिल्ली जल बोर्ड के टैंकरों की संख्या में कमी से अवैध निजी टैंकरों के लिए गुंजाइश बन सकती है. इसलिए ‘टैंकर माफिया’ के साथ उनकी संभावित मिलीभगत की जांच की जानी चाहिए. दिल्ली में मुनक नहर के उस हिस्से पर गश्त करने के लिए एक एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारी को तैनात किया जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां कोई अवैध जल भराव गतिविधि न हो.

SC ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

बता दें कि इससे पहले बुधवार को दिल्ली जल संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने भी अरविंद केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने सरकार से पूछा कि उसने टैंकर माफिया के खिलाफ क्या ऐक्शन लिया है, पानी हिमाचल प्रदेश से आ रहा है तो दिल्ली में कहां जा रहा है और पानी की बर्बादी रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए. वहीं दूसरी ओर BJP ने भी अरविंद केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगा दिए. BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि शराब घोटाले के बाद दिल्ली सरकार ने पानी घोटाला कर रही है और उन्होंने यहां तक कह दिया कि AAP नेता टैंकर माफियाओं के साथ मिले हैं, जिससे लोगों को दिक्कत हो रही हैं.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बाद राज ठाकरे ने BJP की बढ़ाई टेंशन, MNS ने असेंबली इलेक्शन के लिए 20 सीटों पर ठोका दावा

वीरेंद्र सचदेवा ने पुलिस में की शिकायत

वहीं अदालत के कड़े सवालों का सामना करने वाली दिल्ली सरकार के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी गई है. दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने यह शिकायत की है. उन्होंने इस मामले में पुलिस को सबूत भी सौंपे हैं. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल के दिल्ली की सत्ता में आने के बाद से दिल्ली में टैंकर माफियाओं का गिरोह मजबूत हुआ है.

Exit mobile version