Vistaar NEWS

Rajendra Nagar Accident: बेसमेंट में मौत के बाद खुली प्रशासन की नींद, अवैध कोचिंग सेंटरों पर MCD की कार्रवाई शुरू

राव आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट

राव आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट

Rajendra Nagar Accident: दिल्ली नगर निगम ने अवैध कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. राव आईएएस अकादमी के बेसमेंट में हुए हादसे के बाद प्रशासन की नींद खुली है. दरअसल, शनिवार को राजेंद्र नगर इलाके में राव आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट की इमारत में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद इलाक़े में सिविल सेवाओं की तैयारी करने वाले छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं बेसमेंट में पानी भर जाने की घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित करने की बात भी चल रही है.अब मामला हाई कोर्ट भी पहुंच चुका है. जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम को नगर निगम की एक टीम ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में कई अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट को सील करने पहुंची. एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे प्रतिष्ठानों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया है. अब तक 13 कोचिंग संस्थानों को सील किया गया है.

यह भी पढ़ें: “दुर्घटना नहीं, हत्या है…”, BJP ने AAP सरकार को घेरा, मृतक छात्रों के लिए की मुआवजे की मांग

मुखर्जी नगर में भी हुआ था भीषण हादसा

पिछले साल उत्तरी दिल्ली के एक अन्य कोचिंग हब मुखर्जी नगर में एक संस्थान में भीषण आग लगने के बाद एमसीडी ने ऐसे कोचिंग सेंटरों का सर्वेक्षण किया था. अधिकारी ने कहा, “शुरुआत में, सर्वे का उपयोग उन लोगों की पहचान करने के लिए किया जाएगा जो मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं.” शनिवार रात भारी बारिश में राव के आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में स्थित एक पुस्तकालय में पानी भर जाने से सिविल सेवा के तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई थी. अब इस मामले में राजनीति भी जोर-शोर से हो रही है.

Exit mobile version