Vistaar NEWS

Delhi Weather Update: दिल्ली में तापमान का टॉर्चर, गर्म हवाओं के साथ 44 के पार जायेगा पारा

Delhi Weather Update

दिल्ली का तापमान

Delhi Weather Update: राजधानी में आज से लोगों को सूरज की तपिश और सताएगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 44 डिग्री पहुंचने के आसार हैं. वहीं दिल्ली-एनसीआर में तेज गर्म हवाएं भी चलेंगी जिससे ‘लू’ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. मई महीने के शुरुआत से ही दिन में आसमान से आग बरसने लगी है. लेकिन मौसम विभाग की मानें तो ये गर्मी अब और सताने वाली है. साथ ही गर्म हवा भी लोगों को खूब परेशान करने वाली है.
IMD का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच राजधानी का अधिकतम तापमान तीन डिग्री तक बढ़ेगा. बीते दिनों आंधी और बारिश के बाद तापमान में थोड़ी गिरावट होने से दिल्‍ली-NCR से लेकर तमाम जगहों पर काफी राहत रही. लेकिन अब एक बार फिर से झुलसाने वाली गर्मी सितम ढाने वाली है. इससे पहले 5 मई को राजधानी दिल्ली में 44 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया था. वहीं 7 मई को पारा 42 डिग्री सेल्सियस  था.

राजधानी दिल्ली में पूरे हफ्ते गर्मी का कहर

मई की शुरुआत से ही दिल्ली का तापमान काफी ज्यादा रहा है लेकिन बीच में बारिश ने राहत भी दी थी. हालांकि, अब इस हफ्ते 15 मई को अधिकतम 42 डिग्री पहुंचने की उम्‍मीद है और न्‍यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की उम्मीद है. 16 मई को न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम 43 डिग्री पहुंचने के आसार हैं. वहीं 17 मई को अधिकतम 44 डिग्री और यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा, साथ ही दिन में तेज़ सतही हवाएं भी चलेंगी. 18 मई को पारा 44 डिग्री रहेगा तो वहीं रात को तापमान 28 डिग्री रह सकता है. 19 मई को न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम 44 डिग्री के साथ ही 20 मई को दिन में तापमान 44 डिग्री रहेगा.

यह भी पढ़ें – न घर, न कार…हाथ में सिर्फ 53 हजार कैश, जानिए PM Modi के पास कितनी है संपत्ति

जानें देश के मौसम का हाल

दिल्ली के आलावा देश के अन्य राज्यों में भी मौसम गर्म रहने वाला है. आज पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार के अधिकांश हिस्सों में मौसम लगभग शुष्क रहेगा और झारखंड, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी तापमान बढ़ेगा. पूर्वोत्तर भारत में, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.
Exit mobile version