Vistaar NEWS

Delhi-NCR के 80 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने ईमेल को बताया फर्जी

Delhi School Bomb Threat

स्कूल परिसर में जांच करते पुलिसकर्मी

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के 80 से ज़्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने के ईमेल के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इन स्कूलों को तुरंत ख़ाली करा दिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है. दिल्ली के डीपीएस, मदर मैरी और संस्कृति समेत कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल आये हैं. वहीं नोएडा के डीपीएस समेत कई नामी स्कूलों को भी धमकी भरे ईमेल मिला है, जिससे हड़कंप मचा हुआ है.

हालांकि, इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक अब बड़ा अपडेट दिया है. स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी फर्जी निकली है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इसे लेकर जांच पूरी हो गई है. पुलिस को इन स्कूलों में कहीं कुछ भी नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR के 80 से ज़्यादा स्कूलों में बम प्लांट की धमकी से हड़कंप, घबराए पेरेंट्स, बोले- सुबह ही ईमेल मिल गया था तो…

दिल्ली पुलिस ने मामले को फर्जी बताया

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाले ईमेल मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है. किसी भी स्कूल में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. ऐसा प्रतीत होता है कि ये फर्जी धमकी हैं. हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें.

क्या है ईमेल का रूस कनेक्शन?

इस बीच सूत्रों ने एक बड़ा दावा किया है जिससे और हड़कंप मच गया है. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी रूस से भेजी गई है. सूत्रों की माने तो डीपीएस द्वारका के पास जो ईमेल मिला है उसका सोर्स रूस बताया जा रहा है. बचे हुए सभी स्कूलों को लेकर भी यही दावा किया जा रहा है. बता दें कि सभी स्कूलों में एक ही ईमेल आया है. ईमले की भाषा बेहद आपत्तिजनक है.

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- LG वीके सक्सेना

दिल्ली-एनसीआर के 80 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है और पता लगा लिया है कि ये ईमेल कहां से आ रहे हैं. मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा…”

Exit mobile version