Vistaar NEWS

Haryana Election: हरियाणा में सभी 90 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 9.53 प्रतिशत वोटिंग

Haryana Election

प्रतीकात्मक चित्र

Haryana Election: हरियाणा में आज विधानसभा चुनाव के तहत 90 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चुनाव में मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ से ज्यादा है. वोटिंग सुबह 7.00 बजे से शुरू हुई है जो शाम 5.00 बजे तक चलेगी. आज सभी उम्मीदवारों की क़िस्मत ईवीएम में क़ैद हो जाएगी और इसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. सुबह 9 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, 9.53 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

विधानसभा चुनाव में मुख्य मुक़ाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है. दोनों दल अपनी-अपनी सरकार बनाने के दावे कर रहे हैं. वहीं इनेलो, आम आदमी पार्टी और जेजेपी भी इस चुनाव में अपनी क़िस्मत आज़मा रहे हैं.

’50 से ज्यादा सीटें हम जीतेंगे’

करनाल में वोट डालने के बाद केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “इस बार 2014 से भी ज्यादा सीटें हमें मिलेंगी. 50 से ज्यादा सीटें हम जीतेंगे.”

वहीं ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने मतदान करने के बाद कहा, “यह मेरा पहला मतदान है. मुझे लगता है कि इस देश के युवा होने के नाते, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपना वोट डालें. आपको जो सबसे अच्छा लगे, उसे वोट देना चाहिए. देश का विकास हमारे हाथ में है. हमें अपना जनप्रतिनिधि चुनना चाहिए.”

यह भी पढ़ें- लंदन से दुबई तक नेटवर्क, दिल्ली में 5 हजार करोड़ का ड्रग्स कारोबार, कौन है इसका मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया?

पीएम मोदी ने की खास अपील

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने कहा, “सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें.” पीएम मोदी ने युवाओं से खास अपील करते हुए लिखा कि इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं.

इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि आपका एक वोट हरियाणा को खर्ची-पर्ची राज, भ्रष्टाचार और डीलरों से मुक्त रखने का काम करेगा. झूठे वादों वाली नहीं, बल्कि विकास और सुशासन के ट्रैक रिकॉर्ड वाली सरकार ही हरियाणा का कल्याण कर सकती है. उन्होंने कहा, “सभी बहनों-भाइयों से मेरा आग्रह है कि वे विकास की गति को बनाये रखने और सरकार को एक जिले से बाहर निकालकर, हरियाणा के गाँव-गाँव तक पहुँचाने वाली सरकार को चुनने के लिए वोट अवश्य करें”

Exit mobile version