Vistaar NEWS

ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म ‘Maharaj’, गुजरात HC ने हटाई रोक

Film Maharaj

ओटीटी प्लेटफॉर्म फर रिलीज हुई फिल्म महाराज

Film Maharaj Released: आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान पिछले काफी समय से अपनी फिल्म ‘महराज’ को लेकर चर्चा बटोर रहे हैं. पी सिद्धार्थ मल्होत्रा के निर्देशन में बनी ये फिल्म पहले 14 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली थी. हालांकि, रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों से घिर गयी थी. गुजरात हाई कोर्ट ने ‘महाराज’ की रिलीज से ठीक एक दिन पहले बढ़ते विवाद को देखते हुए इस फिल्म की ओटीटी रिलीज पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी थी.

हालांकि, अब गुजरात उच्च न्यायालय ने एक हफ्ते बाद ‘महाराज’ के मेकर्स को राहत की सांस दी और इस फिल्म की रिलीज के लिए हरी झंडी दे दी है. जैसे ही कोर्ट का फैसला आया, यशराज ने भी बिना समय गंवाए इस फिल्म को रिलीज कर दिया.

ये भी पढ़ें- Mirzapur 3 Trailer: मिर्जापुर-3 का ट्रेलर रिलीज, पूर्वांचल की गद्दी के लिए फिर होगी जंग, गुड्डू पंडित का भौकाल कायम

कहां देख सकते हैं फिल्म ‘महाराज’

जब आदित्य चोपड़ा की डॉक्युमेंट्री सीरीज ‘द रोमांटिक’ रिलीज हुई थी, तो उस समय ही ये जानकारी सामने आई थी कि यशराज और नेटफ्लिक्स कई बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए साथ आने वाले हैं. महाराज यशराज के उन्ही प्रोजेक्ट्स में से एक है. कोर्ट का मामला सुलझते ही इस फिल्म को अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है.

जुनैद खान की डेब्यू फिल्म महाराज 2 घंटे 11 मिनट की फिल्म है, जो हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज की गयी है। महाराज की कहानी 25 जनवरी 1862 में हुए कोर्ट में एक लड़के के खिलाफ हुए केस की असल कहानी है. इस फिल्म में जुनैद ने पत्रकार करसनदास मुलजी का किरदार अदा किया है.

रिलीज से पहले विवादों में फिल्म

नेटफ्लिक्स ने भी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म के रिलीज होने की जानकारी शेयर की थी. आपको बता दें कि जब जुनैद की डेब्यू फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली थी, तो उससे पहले बजरंग दल ने ये कहते हुए फिल्म की रिलीज को रोकने की मांग की थी कि फिल्म में साधुओं की छवि को नेगेटिव दिखाया गया है. फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर भी बायकॉट ट्रेंड काफी गरमाया था.

Exit mobile version