Vistaar NEWS

Alia Bhatt Saree: आलिया की साड़ी में दर्शाए गए थे रामायण के खास चित्र, जानिए कितनी है कीमत, 100 घंटे में बनी

alia bhatt

आलिया भट्ट व रणबीर कपूर

Alia Bhatt Saree: 22 जनवरी का दिन देशभर के लिए बेहद खास रहा. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में दुनिया भर से लोग अयोध्या पहुंचे.वहीं बॉलीवुड के कई दिगाज़ फिल्म स्टार्स भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनने पहुंचे. इस खास मौके पर सभी स्टार्स ने इंडियन ट्रेडिशनल वियर को कैरी किया.

एक ओर बॉलीवुड के सभी एक्टर्स कुर्ता-पजामा में नजर आए. वहीं सभी एक्ट्रेसेस ने साड़ी पहनी. हर सितारा ट्रेडिशनल अंदाज में खास नजर आया. लेकिन इसी बीच एक्ट्रेस आलिया भट्ट की साड़ी चर्चा का विषय बन चुकी है. सोशल मीडिया पर आलिया भट्ट की साड़ी तेजी से वायरल हो रही है. दरअसल आलिया भट्ट ने जो साड़ी पहनी हुई थी उस पर रामायण के खास चित्रों का वर्णन किया गया था. उन्हें हाथों से पेंट करके बनाया गया था.

आलिया ने जो साड़ी पहनी थी, उस पर रामायण बनी थी

आलिया भट्ट की कस्टम फिरोजी रंग की मैसूर रेशमी साड़ी में रामायण के खास दृश्यों को पल्लू पर हाथ से बनाया गया था. उनकी फिरोजी साड़ी के पल्लू पर शिव धनुष को तोड़ना, राजा दशरथ के वचन, गुहा के साथ नाव में स्वर्ण मृग, सीता हरण, राम सेतु और हनुमान द्वारा माता सीता को अंगूठी भेंट करना और राम पट्टाभिषेक जैसे चित्रों को बनाया गया है. साड़ी पर मौजूद ये चित्र पारंपरिक ‘पट्टचित्र’ शैली बनाए गए.

इस साड़ी का पल्लू बनाने में करीब 100 घंटे लगे. सोशल मीडिया पर इस साड़ी की जमकर चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि आलिया की साड़ी की कीमत करीब 40 हजार रुपये है.

बता दें कि आलिया ने स्पेशल रामायण थीम पर बेस्ड सिल्क साड़ी बेंगलुरू के 30 साल पुराने मधुरेय क्रिएशन से डिजाइन करवाई थी. वहीं ठंड से बचने के लिए उन्होंने शॉल भी कैरी किया था और साड़ी के कलर का ही एक हैंडबैग कैरी किया था.

Exit mobile version