Vistaar NEWS

कभी 60 रुपये रोज कमाने वाले मुनव्वर फारुकी बने ‘Bigg Boss 17’ के विनर, मिला बर्थ-डे गिफ्ट, जानिए इनका सफर

Munnawar

सलमान खान के साथ मुनव्वर फारुकी

Bigg Boss 17 Winner: बिग बॉस सीजन-17 का ग्रैेंड फिनाले रविवार को ग्रैंड तरीके से हुआ. जहां शो के सभी कंटेस्टेट्स शामिल हुए. हालांकि खानजादी और अनुराग यानी राइडर शो का हिस्सा नहीं बनें. वहीं मुनव्वर फारुकी सीजन 17 के विनर बनें और जीत के तौर पर उन्हें 50 लाख रुयपे का चेक के साथ लग्जरी कार मिली है.

इस सीजन के रनअप अभिषेक कुमार रहे और शो में मनारा चोपड़ा थर्ड रनअप रहीं. वहीं अंकिता लोखंडे टॉप थ्री में जगह नहीं बना पाईं. जिनके जीतने की आस सबसे ज्यादा लगाई जा रही थी. शो में सबसे पहले अरुण महाशेट्टी टॉप 3 की रेस से बाहर हुए. जिसके बाद अंकिता, मनारा, मुनव्वर और अभिषेक शो का हिस्सा बचे थे. आइए जानते हैं इनका सफर कैसा रहा.

विनर बनते -बनते रह गईं अंकिता लोखंडे

टीवी और फिल्म एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे शो में अपने पति विक्की जैन के साथ आईं थी. हमेशा अपने पति का सपोर्ट करती नजर आईं. शो में उनके और विक्की जैन के बीच दोस्ती, झगड़ा और रोमांस देखने को मिला. विक्की के बाहर जाने के बाद अंकिता अकेली नहीं पड़ीं, बल्कि और मजबूती से दिल से खेलते हुए आगे बढ़ीं. लेकिन जब अंकिता टॉप थ्री से बाहर हुईं तो उनके हजारों लाखों फैन्स का दिल टूट गया.

शो के होस्ट सलमान खान भी कहते नजर आए कि उन्हें लगा था कि अंकिता ही जीतेगी. उन्होंने ये भी कहा कि एक सीजन में और उन्हें लगा था कि एक कंटेस्टेंट जीतेंगी, लेकिन वो नहीं जीत पाईं. इस बार भी सलमान खान को उम्मीद थी कि अंकिता जीतेंगी. लेकिन फैन्स की कम वोटिंग की वजह से अंकिता टॉप-3 में जगह नहीं बना पाईं.

मनारा चोपड़ा टॉप 3 में रही

मनारा चोपड़ा ने भी शो में हर किसी को खूब एंटरटेन किया और लाइम लाइट बटोरी. प्रियंका चोपड़ा की कजिन मनारा टॉप-3 में जगह बनाने में कामयाब रहीं. शो में जहां उनकी अंकिता लोखंडे के साथ अनबन देखने को मिली तो दूसरी तरफ मुनव्वर फारुखी के लिए उनका दोस्ताना फैन्स को खूब पसंद आया. जीत के करीब आते मनारा कम वोटों के चलते टॉप 2 में जगह नहीं बना पाईं.

अभिषेक कुमार बिग बॉस सीजन 17 के टॉप -2 में पहुंचे. हर किसी को लगा कि अब अभिषेक कुमार ही विनर बनेंगे क्योंकि शो के शुरुआत में ही अभिषेक काफी स्ट्रॉन्ग नजर आ रहे थे. उनकी एक्स गर्लफ्रेंड ईशा मालवीय के साथ उनकी फाइट किसी से छुपी नहीं.

शो में अभिषेक, ईशा और समर्थ के बीच खूब घमासान देखने को मिला. एक वक्त ऐसा आया कि जब अभिषेक को घरवालों ने उन्हें किनारे कर दिया. वहीं घर के हर एक कंटेस्टेंट्स के साथ झगड़ा हुआ. अपने गुस्से के चलते अभिषेक घर से बेघर भी हुए. लेकिन फिर उन्हें घर में रीएंट्री मिली और अभिषेक का गेम बदल गया. यही कारण था कि वो शो में फाइनलिस्ट के टॉप 2 में जगह बनाने में कामयाब रहे.

मुनव्वर फारुखी विनर बिग बॉस 17

शायर, रैपर, लेखक और स्टैंड अप कॉमेडियन साथ ही अब बिग बॉस-17 के विनर मुनव्वर का सफर बिग बॉस में सबसे ज्यादा इंट्रस्टिंग रहा. मुनव्वर शो ने खूब आंसू बहाए. अपनी लाइफ की जर्नी सुनकर दर्शकों का दिल जीता. उनके सोशल मीडिया फैन्स लगातार मुनव्वर फारुखी को सपोर्ट कर रहे है थे.

ये भी पढ़ें: Bihar News: बिहार में अपनी खोई हुई जमीन तलाश रही BJP? ‘सम्राट-विजय’ पर दांव लगाने की वजह क्या

दोस्ती, प्यार, टकरार और फिर एक्स गर्लफ्रेंड आयशा खान की एंट्री ने मुनव्वर का पूरा गेम बदल दिया. उसके बाद शो में मुनव्वर खोते चले गए फिर वो संभले और आयशा खान के आरोपों पर खामोशी से आगे बढ़ते रहे. मुनव्वर शो के ऐसे कंटेस्टेंट रहे जो पहले बहुत स्ट्रॉन्ग नजर आए, फिर बीच में उनका ग्राफ डाउन हो गया. तब मुनव्वर शो में पिछड़े नजर आ लेकिन वो फिर खड़े हुए और शो के विजेता बनकर बाहर निकलें.

मुनव्वर के सपोर्टर की भीड़

कभी 60 रुपये रोजना कमाने वाले मुनव्वर फारुखी आज अपनी मेहनत और फैन्स बेस की वजह से करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं. ये जनता का प्यार ही है कि मुनव्वर फारुखी बिग बॉस सीजन 17 के विनर की ट्रॉफी लेकर घर से बाहर आए और सड़कों पर उनके लाखों फैन्स पहले से इंतजार कर रहे थे.

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉम पर भी लोगों ने जीत से पहले ही मुनव्वर को बधाई देना शुरू कर दिया था. बता दें कि मुनव्वर फारुखी का 28 जनवरी को 32वां जन्मदिन था और बर्थडे गिफ्ट के रूप में मुनव्वर फारुखी को बिग बॉस 17 की ट्रॉफी मिली.

Exit mobile version