Vistaar NEWS

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ तेलुगु सुपरस्टार चिंरजीवी का नाम, जानें उन्हें क्यों मिला ये सम्मान

Guinness World Records में दर्ज हुआ Chiranjeevi का नाम

Guinness World Records में दर्ज हुआ Chiranjeevi का नाम

Bollywood News: तेलुगु इंटस्ट्री के सबसे सफल स्टारों में से एक हैं चिरंजीवी. चार दशक से भी ज्यादा के करियर में उन्होंने तेलुगु के साथ हिंदी, तमिल और कन्नड़ भाषा की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. अब चिरंजीवी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर बन गए हैं. एक्टर को ये सम्मान उनके एक्टिंग करियर के 45 सालों में अपनी 156 फिल्मों के 537 गानों में 24000 डांस मूव्स करने के लिए मिला है. चिरंजीवी को बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अवॉर्ड देकर सम्मानित किया. इसके साथ ही आमिर ने जमकर उनकी तारीफ की.

ये भी पढ़ें- Kareena Kapoor Birthday: भाभी ‘बेबो’ को ननद सोहा अली खान ने कुछ इस अंदाज में विश किया बर्थडे

क्यों दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

आपको बता दे कि सुपरस्टार चिरंजीवी को उनके शानदार फिल्मों के लिए कई अवॉर्डों से नवाजा जा चुका है. लेकिन अब उनका नाम इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सक्सेसफुल फिल्म स्टार के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. 22 सितंबर कि शाम उन्हें ऑफिशियली ये सम्मान मिला. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में चिरंजीवी का नाम शामिल होने से भारत में हर कोई खुश है. चिरंजीवी को बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपने हाथों से अवॉर्ड देकर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए बधाई दी.

चिरंजीवी को बड़े भाई की तरह देखते हैं आमिर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने आगे कहा, “मैं उन्हें अपना बड़ा भाई मानता हूं. जब चिरंजीवी ने मुझे फोन किया और मुझे इस इवेंट में बुलाना चाहा तो मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे क्यों बुलाया था और मैंने उनसे पहले ही कहा था कि आपको सिर्फ ऑर्डर करना है, कोई रिक्वेस्ट नहीं है. मुझे बहुत खुशी है कि चिरंजीवी को ये सम्मान दिया गया.”

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड पर बोले चिरंजीवी

दूसरी ओर, चिरंजीवी ने इस सम्मान के मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बन जाएंगे. उन्होंने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए फैन्स का शुक्रिया भी अदा किया. बता दें कि चिरंजीवी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1978 में रिलीज ‘प्रणाम खरीडू’ फिल्म से की थी. हालांकि, उन्होंने इससे पहले ‘पुनाधिरल्लू’ फिल्म साइन की थी, जो 1979 में रिलीज हुई.

उन्होंने अपने करियर में अब तक 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. चिरंजीवी को 2006 में पद्म भूषण और 2024 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. तेलुगू इंडस्ट्री में उनके नाम सबसे ज्यादा हिट फिल्मों का रिकॉर्ड है.

Exit mobile version