Vistaar NEWS

Dada Saheb Phalke Award 2024: शाहरुख खान ने मारी बाजी, मिला बेस्ट एक्टर का खिताब, जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

Dada Saheb Phalke Award 2024

दादा साहब फाल्के अवार्ड्स में पहुंचे सितारे

Dada Saheb Phalke Award 2024: देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड 2024 की घोषणा हो चुकी है, जिसमें शाहरुख खान को ‘जवान’ फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. साउथ एक्ट्रेस नयनतारा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया. ‘एनिमल’ फिल्म ने दो कैटेगरी में अवॉर्ड झटके हैं. पढ़िए विनर्स की पूरी लिस्ट

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड में छाए शाहरुख खान

मुंबई में 20 फरवरी को आयोजित हुए समारोह में शाहरुख खान से लेकर रणबीर कपूर और बॉबी देओल तक ने बाजी मारी है. बता दें कि शाहरुख खान को फिल्म जवान के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला, वहीं नयनतारा को जवान के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया. बॉबी देओल को नेगेटिव किरदार के लिए अवॉर्ड मिला है.

साल 2023 शाहरुख के लिए शानदार रहा

बीता साल शाहरुख खान के लिए लकी रहा. उनका खोया हुआ स्टारडम उन्हें वापस मिला और शाहरुख फिर से बॉलीवुड के किंग बन गए.  साल 2023 में उनकी पठान, जवान और डंकी रिलीज हुई. तीनों ही फिल्मों में शाहरुख ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया. बता दें कि बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड उनको काफी काफी समय के बाद मिला है. लेकिन इतना तय है कि शाहरुख खान अब ऐसी ही फिल्में करेंगे, जो कि लोगों को हैरान करने वाली हैं.

 सोशल मीडिया पर छाया दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2024

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई स्टार्स दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड फंक्शन में पहुंचे, जहां इनकी दोस्ती और दुश्मनी साफ तौर पर देखी गई. बता दें कि फंक्शन में ”जब भी मेट फेम” शाहिद कपूर और करीना कपूर का भी आमना-सामना भी हुआ. दोनों एक दूसरे से नजरे चुराते नजर आए.

वहीं रानी मुखर्जी और शाहरुख खान ने खूबसूरत बॉन्ड शेयर किया. सोशल मीडिया पर फैन्स अपने चहेते स्टार्स को अवॉर्ड मिलने पर बधाई दे रहे हैं और वीडियो शेयर कर रहे हैं. फंक्शन में नयनतारा का लुक बेहद खूबसूरत और गॉर्जियस लग रहा था उन्होंने ग्रीन रंग की साड़ी पहनी हुई थी.

कौन-कौन हुआ शामिल

मुंबई में आयोजित हुए फाल्के अवॉर्ड में स्टार्स ने शिरकत की और अपने ग्लैमरस अदाओं का जादू भी चलाया. करीना कपूर खान, काजोल, नयनतारा, रानी मुखर्जी इस फंक्शन में नजर आईं. बॉलीवुड के साथ ही साउथ इंडस्ट्री के स्टार्स ने भी इस साल अवार्ड नाइट में हिस्सा लिया. वहीं टीवी इंडस्ट्री के लोगों ने भी अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लिया.  जिसके वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड की लिस्ट 

बेस्ट एक्टर- शाहरुख खान (जवान) 

बेस्ट एक्ट्रेस- नयनतारा (जवान) 

बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल- बॉबी देओल (एनिमल) 

बेस्ट डायरेक्टर- संदीप रेड्डी वांगा (एनिमल) 

बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स)- विक्की कौशल (सैम बहादुर)

 

Exit mobile version