Vistaar NEWS

रिलीज से पहले ‘Fighter’ के मेकर्स को लगा बड़ा झटका, गल्फ देशों में बैन हुई फिल्म

fighter

फाइटर मूवी

Fighter:  ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ रिलीज के लिए तैयार है.लेकिन उससे पहले ही फिल्म को जोर का झटका लगा है.फिल्म को UAE में बैन कर दिया गया है. जबकि यूएई में फैन्स फिल्म का इंतजार कर रहे हैं.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को गल्फ कंट्री में बैन कर दिया गया है.फिल्म भारतीय वायुसेना के पायलट की लाइफ पर बनी है. जिसमें ऋतिक रोशन दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आएंगे. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

फिल्म को लेकर खबर है कि एक दिन पहले यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात को छोड़कर सभी खाड़ी देशों में फिल्म फाइटर बैन कर दी गई है.इसकी वजह से फिल्म के मेकर्स को बड़ा नुकसान हो सकता है, क्योंकि खाड़ी देशों में बॉलीवुड फिल्मों अच्छी खासी डिमांड रहती है.

गल्फ देशों में क्यों बैन हुई ‘फाइटर’?

फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जोहर ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि पांच बड़े खाड़ी देशों ने ऋतिक रोशन की फिल्म को बैन कर दिया गया. सिर्फ UAE में ही फिल्म रिलीज हो पाएगी. जहां सेंसर बोर्ड ने इसे PG 15 रेटिंग के साथ पास किया है .हालांकि फिल्म को खाड़ी देशों में बैन क्यों किया गया है. अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है.

वहीं सूत्रों की मानें तो गल्फ देशों में फिल्म के बैन होने की वजह इसके सब्जेक्ट को बताया जा रहा है. फाइटर की कहानी में भारतीय सेना के पाकिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन को दर्शाया गया है. ये कहानी पुलवामा अटैक पर आधारित है. जो हर भारतीय को एक बार जरूर देखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Oscar 2024 की रेस से बाहर हुई ’12th Fail’, अब डॉक्यूमेंट्री ‘टू किल अ टाइगर’ से उम्मीद

एडवांस बुकिंग में ‘फाइटर’ का जलवा

फिल्म फाइटर 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. लेकिन फिल्म ने एडवांस बुकिंग के मामले में अच्छी खासी कमाई कर ली है. एक रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने 5 करोड़ से ज्यादा की एडवांस बुकिंग करवा ली है.

 

Exit mobile version