Vistaar NEWS

Film Tumbbad: 6 साल बाद फिर पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार, एडवांस बुकिंग में बना रिकॉर्ड

Film Tumbbad

फिल्म तुम्बाड़

Film Tumbbad: इंडियन सिनेमा की कुछ फिल्में एतिहास रच चुकी हैं, जो समय- समय पर याद की जाती रहेंगी. कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो अपने कमाई को लेकर रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी हैं. तुंबाड भी एक ऐसी ही फिल्म है, जो अपनी रि-रिलीज के बाद फिर से चर्चा में है. थिएटर्स में तुंबाड का दोबारा रिलीज होना एक नया ट्रेंड सेट कर रहा है और यह फिल्म आज के जमाने में और भी खास बन चुकी है. चलिए जानते हैं क्यों तुंबाड को दोबारा देखना जरूरी है और क्यों ये फिल्म आज भी सबसे अलग है.

फिल्म के निर्देशक ‘राही अनिल बर्वे, सोहम शाह, ज्योति मालशे और अनीता दाते-केलकर मुख्य भूमिका में हैं. 6 साल बाद शुक्रवार को थिएटर्स में दोबारा रिलीज़ हुई ‘तुंबाड’ अपना कमाल दिखा रहा हैं. इस बार रिलीज़ हुई फिल्म ने 2018 के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- MP News: पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन में शयनयान श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगाये जाएंगे

दोबारा रिलीज पर डबल हो गई कमाई

थिएटर्स में दोबारा रिलीज हुई ‘तुंबाड’ ने पहले दिन यानी शुक्रवार को 1.65 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. लिमिटेड स्क्रीन्स की रिलीज के हिसाब से फिल्म को बहुत सॉलिड ओपनिंग मिली हैं. शनिवार को फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जंप मिला और इसका कलेक्शन बढ़कर 2.65 करोड़ रुपये हो गया…. रविवार को फिर से थोड़े जंप के साथ फिल्म की कमाई बढ़कर 3.04 करोड़ हो गई हैं.

इसी के साथ ही री-रिलीज के पहले वीकेंड में फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन 7.34 करोड़ रुपये हो गया. 2018 में ऑरिजिनल रिलीज के वक्त फिल्म का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन 3.25 करोड़ रुपये था. यानी री-रिलीज पर ‘तुंबाड’ का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन 3.25 करोड़ रुपये था. यानी री-रिलीज पर ‘तुंबाड’ का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन डबल से भी ज्यादा हो रहा है.

दोबार क्यों रिलीज हुई फिल्म तुंबाड़?

तुंबाड 2018 में रिलीज हुई थी, लेकिन उस समय इस फिल्म को इतनी पहले इतनी पहचान नहीं मिल पाई थी. जितनी इसे मिलना चाहिए था. 13 करोड़ के मामूली बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था. लेकिन आज, 6 साल बाद, तुंबाड को थिएटर्स में फिर से दिखाया जा रहा है, और इस बार इसका बज और हाइप पहले से भी ज्यादा है. टिकट्स भी सस्ते हैं, सिर्फ 112-150 रुपये में, जो इस फिल्म को और भी आकर्षक बनाता है.

क्या ‘तुंबाड’ पारिवारिक फिल्म हैं

यह एक हॉरर फिल्म है.इसमें एडल्ट कंटेंट जैसा कुछ भी नहीं है. यह देवी मां की पहली संतान हस्तर की कहानी हैं, जो अपने लालच के कारण श्रापित हो जाता है. इस फिल्म की खास बात ये है कि ये माइथोलॉजी और स्पिरिचुअल एंगल से भी जुड़ा हुआ है. आप इसे अपने पुरे परिवार के साथ देख सकते हैं.

री-रिलीज की कमाई में मार्केटिंग का कमाल

दोबारा रिलीज़ पर इतनी कमाई की वजह है, मेकर्स द्वारा की गई शानदार मार्केटिंग फिल्म की री-रिलीज अनाउंस करने के लिए बाकायदा फिल्म का नया पोस्टर आया, जो पिछले पोस्टर्स की तरह नहीं था बल्कि एक नया डिजाईन था. लेकिन मेकर्स यहीं नहीं रुके उन्होंने फिल्म का नया री-रिलीज ट्रेलर भी रिलीज किया गया, जिसे बहुत चर्चा मिली और थिएटर्स में लोगो का आकार बढ़ा है.

Exit mobile version