Vistaar NEWS

Grammy Awards 2024: ग्रैमी अवार्ड में दिखा भारत का जलवा, शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन ने बढ़ाया देश का मान

Grammy Awards 2024

ग्रैमी अवार्ड्स 2024

Grammy Awards 2024: 66 वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 का भव्य आयोजन लॉस एंजिल्स के कॉम एरिना में हुआ. दुनिया के सबसे बड़े म्यूजिक इवेंट में दुनियाभर के संगीत प्रेमियों के साथ भारतीय प्रेमियों की नजर भी लगी हुई थीं. जैसे ही घोषणा हुई भारत की झोली में पांच ग्रैमी अवॉर्ड आए.जहां भारतीय गायक और संगीतकार शंकर महादेवन, तबला वादक जाकिर हुसैन और बांसुरी वादक राकेश चौरसिया सहित पांच भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी पुरस्कार अपने नाम किया.

तबला वादक जाकिर हुसैन ने 3 ग्रैमी के साथ भारत के बड़े विजेता बने, वहीं राकेश चौरसिया ने 3 ग्रैमी जीते. फ्यूजन ग्रुप शक्ति में जाकिर हुसैन के सहयोगी गायक शंकर महादेवन, वायलिन वादक गणेश राजगोपालन और पर्कशनिस्ट सेल्वागणेश विनायक राम ने एक-एक ग्रैमी जीता. इसके अलावा ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में टेलर स्विफ्ट से लेकर एड शीरन तक ने अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. टेलर स्विफ्ट ने अपने नाम 13 ग्रैमी अवॉर्ड किए है.

माइली साइरस ने जीता अपने करियर का पहला ग्रैमी अवॉर्ड

मशहूर सिंगर माइली साइरस ने अपने करियर का पहला ग्रैमी अवॉर्ड जीता है. अमेरिकी सिंगर और सॉन्ग राइटर एसजेडए का इस साल के नॉमिनेशन में दबदबा रहा.

म्यूजिक एल्बम में क्या है खास

भारतीय गायक शंकर महादेवन और मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन को ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया है. ‘दिस मॉमेंट’ एलबम में कुल 8 गाने हैं. म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवॉर्ड में से एक ग्रैमी में शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन ने कमाल कर दिया है. वहीं ग्रैमी विजेता रिकी केज ने कुछ वीडियो और फोटो शेयर कर बैंड को बधाई दी. वहीं सोशल मीडिया पर रिकी केज ने शंकर महादेवन की स्पीच भी शेयर की है जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है.

 

Exit mobile version